Madhya Pradesh NIPUN Professionals​ भर्ती शुरू, मुख्यमंत्री ने कर्मठ युवाओं को आमंत्रित किया

Madhya Pradesh NIPUN Professionals Program आज से शुरू हो गया है। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग श्रीमती रश्मि अरुण शमी ने इसका शुभारंभ किया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्मठ युवाओं को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। 

Madhya Pradesh NIPUN Professionals Program क्या है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, यह प्रोग्राम युवाओं को जिले के अधिकारियों के साथ काम करने, उनसे सीखने और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान प्रदान करने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा। कार्यक्रम की ऑफिशल वेबसाइट mpnipun dot in पर लिखा है कि युवाओं को जिला प्रशासन के साथ काम करने का मौका दिया जाएगा। यह कार्यक्रम मिशन अंकुर के तहत Tata Institute of Social Sciences (TISS) द्वारा संचालित किया जा रहा है। यह 2 साल का फुल टाइम पेड प्रोग्राम है। 

Eligibility Criteriaand How to Apply NIPUN Professionals Program

  • उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए। 
  • दिनांक 1 मई 2023 की स्थिति में उम्मीदवार की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 
  • न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट, 55% प्राप्तांक के साथ अनिवार्य है। 
  • पोस्ट ग्रेजुएट कैंडीडेट्स के लिए कम से कम 12 महीने फुल टाइम वर्क एक्सपीरियंस और ग्रैजुएट कैंडीडेट्स के लिए कम से कम 24 महीने फुल टाइम वर्क एक्सपीरियंस अनिवार्य है। 

अधिक जानकारी एवं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कृपया ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक की मदद से आप Madhya Pradesh NIPUN Professionals Program के लिए डिवेलप की गई ऑफिशल वेबसाइट कि उस कैटेगरी में पहुंच जाएंगे जहां कैंडिडेट्स के लिए सभी आवश्यक जानकारियां उपलब्ध है एवं ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा भी उपलब्ध है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !