GWALIOR NEWS- महाराज हुए नाराज तो पुलिस लाठी लेकर सड़कों पर उतरी, 20 मिनट में ट्रैफिक क्लियर

मध्य प्रदेश की राजनीति में शक्ति का दूसरा केंद्र ग्वालियर में विश्लेषण श्रीमंत महाराज साहब ज्योतिरादित्य सिंधिया ट्रैफिक को लेकर नाराज हो गए। उन्होंने भरी मीटिंग में उपस्थित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की क्लास लगा डाली। इसका असर तत्काल देखने को मिला। पुलिस की टीम लाठियां लेकर सड़क पर उतर गई और ताबड़तोड़ मात्र 20 मिनट में उस सड़क का ट्रैफिक क्लियर करा दिया जिसके बारे में महाराज ने सबसे पहले कहा था।

मात्र 20 मिनट में शिन्दे की छावनी से रामदास घाटी तक ट्रेफिक क्लियर

यातायात थाना प्रभारी कंपू अभिषेक सिंह रघुवंशी ने बताया कि शिन्दे की छावनी से रामदास घाटी के बीच दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर वाहन सड़क पर खड़े होने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर वह पुलिस बल के साथ शिन्दे की छावनी पहुंचे और यहां पर यातायात में बाधक बन रहे ठेले व वाहनों को जब्त करना शुरू कर दिया। पुलिस की कार्रवाई देखकर सभी दुकानदार व ग्राहक अपने-अपने वाहन समेटने लगे और मात्र 20 मिनट में शिन्दे की छावनी से रामदास घाटी तक पूरा ट्रैफिक क्लियर हो गया। इसके बाद यातायात थाना प्रभारी ने यहां पर माइक से चेतावनी दी कि अगर एक भी वाहन तय सीमा से बाहर आया तो उसे जब्त कर चालानी कार्रवाई की जाएगी।

यातायात प्रभारी को याद आया, हेलमेट चालान के अलावा भी कुछ करना है

यातायात थाना प्रभारी मेला हिमांशू तिवारी ने बताया कि अफसरों के निर्देश पर वह बल के साथ किलागेट चौराहे पहुंचे तो जगह-जगह जाम के हालात थे। कारण था कि यहां पर भी सड़क पर ठेले व ई रिक्शा के साथ ही वाहन पार्क थे। सबसे पहले दुकानदारों का सामान सड़क से हटवाया जो उन्होंने अतिक्रमण कर लिया था। इसके बाद यहां से वाहनों को लिफ्ट करना शुरू कर दिया। कार्रवाई देखते ही यहां से लोगों ने अपना सामान व वाहन हटा लिए। जिसके बाद यहां से गुजरने वाले वाहन आसानी से निकलना शुरू हो गए और एक भी स्थान पर जाम नहीं लगा।

जिस ने आवाज उठाई उसका वाहन और सामान उठा लिया क्या

कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस से उलझने व वाहन नहीं हटाने पर अड़े तो पुलिस अफसरों ने उनके वाहन थाने पहुंचा दिए। कुछ लोगों ने अपना रसूख दिखाने का प्रयास किया तो पुलिस अफसरों ने उनके चालान थमा दिए। पुलिस के एक्शन को देखते हुए जो रौब दिखा रहे थे उनका रसूख एक मिनट में खत्म हो गया और माफी मांगने लगे। 

महाराज के मान जाने तक चलेगा अभियान 

एसएसपी ग्वालियर राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि सड़क पर अतिक्रमण रोकने और जाम के हालात ना बने इसके लिए लगातार यह कार्रवाई चलेगी, जो ट्रैफिक जाम का कारण बनेगा उस पर ही एक्शन होगा। लोगों का कहना है कि जब तक महाराज संतुष्ट नहीं हो जाते तब तक पुलिस यह अभियान चलाती रहेगी। वैसे भी यह अभियान पुलिस के लिए हमेशा फायदेमंद साबित होता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !