Business Ideas in Hindi- 5 लाख पूंजी लगाओ, घर बैठे 50 हजार महीने कमाओ, ना दुकान चाहिए ना मशीन

New best business ideas in Hindi

ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जो अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं परंतु करंट जॉब से रिजाइन करना नहीं चाहते। वह चाहते हैं कि जॉब चलती रहे और दूसरी तरफ बिजनेस जम जाए। कम से कम इतनी मंथली इनकम शुरू हो जाए, जितनी मंथली सैलरी है। उसके बाद बिजनेस को बढ़ाने के लिए जॉब छोड़ देंगे। ऐसे लोगों के बारे में हम यह नहीं कह सकते कि उनमें कॉन्फिडेंस की कमी है बल्कि वह सुरक्षित चलना चाहते हैं और यह अपने आप में एक अच्छी आदत है। ऐसे ही लोगों के लिए यह स्मॉल बिजनेस आइडिया बिल्कुल परफेक्ट है। 

NEW BUSINESS IDEAS 

EQUIPMENT RENTAL एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप घर बैठे कर सकते हैं। ना तो ग्राहकों को तलाशने की जरूरत है। ना कोई मशीन लगाकर चलाने की जरूरत है। ना ही किसी दुकान को खोलने की जरूरत है। आपके घर का स्टोररूम या फिर कोई एक कमरा इसके लिए काफी है। यदि आप घर पर नहीं है तब भी, परिवार के किसी भी सदस्य की मदद से यह बिजनेस चलता रहेगा। ऐसे बहुत सारे उपकरण होते हैं। जिनकी जरूरत घर में होती है लेकिन साल में 2-4 बार। यही कारण है कि ज्यादातर लोग इस तरह के उपकरण नहीं खरीदते लेकिन यदि आप उन्हें किराए पर उपलब्ध करा दें तो लोग मजे से उपयोग करेंगे और आपको घर बैठे किराया मिलेगा। हम आपको एक लिस्ट उपलब्ध करा रहे हैं ताकि आप अपना डिसीजन बना पाएं:- 

EQUIPMENT LIST FOR RENTAL 

Portable air conditioner- कभी घर में कोई विशेष मेहमान आ जाता है। उसके लिए यदि पोर्टेबल एयर कंडीशनर मिल जाए तो कोई भी किराए पर लेने के लिए तैयार हो जाएगा। 
Electric Griddle- यदि घर में एक छोटी सी पार्टी करनी है तो Electric Griddle किराए पर लेकर कुछ स्पेशल किया जा सकता है। 
Electric fondue set- यह भी घर की छोटी सी पार्टी में चटपटा स्वाद बना देता है। 
Food dehydrator- अपनी सेहत के प्रति संवेदनशील लोगों को साल भर में 2-4 बार इसकी जरूरत पड़ती है। 
Electric mini fridge- जब घर में कोई बड़ा इवेंट होने वाला होता है और कुछ मेहमान 2-4 दिन पहले आ जाते हैं तब एक एक्स्ट्रा फ्रिज की जरूरत होती है। 
Electric foot massager- जिंदगी में कभी-कभी जरूरत पड़ती है और इसके लिए कोई खरीदना पसंद नहीं करता। किराए पर मिल जाए तो सबसे बढ़िया। 
Electric blood pressure monitor- इसकी जरूरत भी रोज नहीं पड़ती लेकिन जब पड़ती है तो कोई किराया नहीं पूछता। 
Electric glucose meter- जब डॉक्टर बोल देता है कि बस खतरा आने ही वाला है। तब कम-से-कम 7 दिन के लिए इसकी जरूरत पड़ती है। 
Electric pulse oximeter- यदि यह उपकरण मिल जाए तो परिवार के किसी सदस्य को ऑब्जरवेशन में ICU ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 
Electric air freshener- घर में छोटी मोटी पार्टी हो तो, कुछ तो लग्जरी चाहिए। 

उपरोक्त के अलावा 200 से ज्यादा उपकरणों की लिस्ट है जिनकी जरूरत लोगों को रोज-रोज नहीं पढ़ती लेकिन जब जरूरत होती है तो लोग इसके लिए कितना भी किराया देने के लिए तैयार हो जाते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि, लोगों को अपने स्टार्टअप के बारे में बताएं बिना कुछ इस प्रकार की चर्चा करनी है जिसमें वह आपको बता दें कि उनको किस प्रकार के उपकरणों की जरूरत पड़ती है। यदि आपने सर्वे कर लिया तो आपकी पूंजी भी कम लगेगी और आपका प्रॉफिट भी ज्यादा होगा। याद रखिए बिजनेस में अंदाजा नहीं चलता। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !