Small Business Ideas- प्रत्येक लैपटॉप से 36000 महीने की कमाई, PTS by Expert शुरू कीजिए

Best Low investment high profit business ideas

यदि आपको लोगों से काम करवाना आता है। उन्हें काम के बारे में समझाना आता है तो यह यूनिक बिजनेस आइडिया आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। इस बिजनेस में मिनिमम पूंजी के साथ मैक्सिमम प्रॉफिट बनाया जा सकता है लेकिन प्रोजेक्ट को लीड आपको खुद करना पड़ेगा, उसके लिए कोई लीडर नौकरी पर नियुक्त नहीं किया जा सकता। 

Business Opportunity 

दुनिया में जब भी कोई नई सर्विस शुरू होती है तो हमेशा उसकी शर्तें कुछ इस प्रकार की होती है कि लोगों को थोड़ी मुश्किल होती है लेकिन फिर भी उसी के साथ डील करना पड़ता है क्योंकि कोई विकल्प नहीं होता। ट्रांसक्रिप्शन सर्विस, एक ऐसी ही सेवा है। दुनिया भर में कारपोरेट कंपनियों द्वारा हर रोज हजारों वीडियो कांफ्रेंस आयोजित होती है। कंपनी को प्रत्येक मीटिंग का लिखित प्रतिवेदन चाहिए होता है। बड़ी कंपनियां इसके लिए कर्मचारी नियुक्त कर लेती हैं परंतु ज्यादातर कंपनियां फ्रीलांसर की मदद से काम करवाती है। यदि अपन कंपनियों के लिए ट्रांसक्रिप्शन सर्विस को सरल बना दें, तो यह अपने लिए शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। कंपनी लंबे समय तक अपन को काम देती रहेगी। 

Business Plan point to point

  • Professional Transcription Services by Expert Transcribers शुरू करना है। 
  • सबसे पहले एक टीम बनानी है और उन्हें ट्रांसक्रिप्शन सिखाना है। 
  • अब पूरी टीम को लैपटॉप देना है। 
  • और प्रोजेक्ट लीडर होने के नाते खुद कंपनियों से कम्युनिकेट करना है। 
  • कंपनियों से काम लेकर टीम को देना है। 
  • 20 मिनट के वीडियो के लिए बाजार में ₹2400 चार्ज किया जाता है। 
  • आप चाहे तो अपनी टीम के साथ 50-50 का फार्मूला लागू कर सकते हैं। 
  • एक व्यक्ति से 40 मिनट का वीडियो मीटिंग ट्रांसक्रिप्ट करवाना है। 

भले ही दुनिया भर में फ्रीलांसर द्वारा ट्रांसक्रिप्शन का काम चल रहा है परंतु यदि अपने भारत की बात करें तो एक ट्रांसक्रिबर, काम करना पसंद करता है। काम की तलाश करना पसंद नहीं करता। यदि अपन उनके लिए काम की तलाश करते हैं तो वह हमेशा अपने लिए काम करते रहेंगे और कंपनियों को अच्छा काम मिलता है तो वह भी हमेशा अपन को काम देती रहेंगी। यह नोट करना जरूरी है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इस फील्ड में कभी कोई कंपटीशन नहीं कर सकता क्योंकि एक व्यक्ति वीडियो देखकर ही बता सकता है कि किस ने ताना मारा और किस ने सुझाव दिया है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !