SBI के खाताधारकों के लिए बड़ी खबर- 3500 से 10500 रुपए तक अपने आप कट रहे हैं - NEWS TODAY

यदि आप भारतीय स्टेट बैंक के खाता धारक हैं तो कृपया अपना बैलेंस नहीं बल्कि ट्रांजैक्शन भी चेक कीजिए क्योंकि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ लोगों के खातों से कुछ रुपए अपने आप कट गए। यह रकम ₹3500 से लेकर ₹10500 तक है। जब उन्होंने बैंक में जाकर पूछा तो बताया गया कि आपने हमारे बैंक से हेल्थ इंश्योरेंस करवाया है। खाताधारक आवेदन लिए कभी पुलिस और कभी बैंक के हेडक्वार्टर चक्कर लगा रहे हैं। 

अलग-अलग तारीखों में अलग-अलग अमाउंट कटा है

मामला भोपाल का है। यहां रीजनल ऑफिस भी है और शिकायत करने के लिए दूसरे कई दरवाजे भी है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जहां एसबीआई की ब्रांच घर से 20 किलोमीटर दूर होती है, पता नहीं क्या हो रहा होगा। मामला मांगलिया ब्रांच का है। श्री सुनील राठौर के खाते से ₹3500, श्रीमती मंजू भाई राठौड़ के खाते से ₹3750, श्री कमल सिंह राठौर के खाते से ₹3666 और श्रीमती शगुन भाई पटेल के खाते से ₹10502 काट लिए गए। पूछने पर इन्हें बताया गया है कि आपने हमारे बैंक से हेल्थ इंश्योरेंस करवाया है। 

खाताधारकों का कहना है कि उन्होंने कोई इंश्योरेंस नहीं करवाया। उनकी बैंक में किसी से बात नहीं हुई। उन्होंने किसी के लिए हां नहीं कहा। इस मामले की जांच दैनिक भास्कर की डीबी स्टार टीम ने की। जब उन्होंने ब्रांच मैनेजर से रितेश गुप्ता से सवाल किए तो सबसे पहले उन्होंने पत्रकार को चुप कराने की कोशिश की और फिर कहा की खाताधारकों ने किसी न किसी रूप में तो सहमति दी होगी। यह बयान (किसी न किसी रूप में) स्पष्ट करता है कि खाताधारकों को अंधेरे में रखकर (किसी न किसी रूप में) उनकी सहमति ली गई है। 

एसबीआई के चीफ मैनेजर श्री विनीत निलय बयान भी छपा है। उन्होंने भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया बल्कि पत्रकार के सवालों को टालने की कोशिश की और आखरी में सब कुछ रीजनल मैनेजर पर डाल दिया। 

खबर का सबक- अपन क्या कर सकते हैं

कुल मिलाकर एक बात समझ में आ रही है कि दाल में कुछ काला है और गड़बड़ हुई है। बेहतर होगा अपना खाता सुरक्षित करें। अपनी ब्रांच में जाकर मैनेजर को स्पष्ट कहें कि हमने (किसी न किसी रूप में) किसी भी प्रकार की सहमति नहीं दी है। यदि किसी ने भ्रमित करके कोई सहमति ले ली है तो कृपया उसे निरस्त समझें और हमारे खाते से किसी भी प्रकार के बीमा अथवा म्यूच्यूअल फंड के लिए पैसा ना निकालें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !