RDVV JABALPUR ADMISSION- बीएससी प्राइवेट के रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होंगे, पढ़िए

Rani Durgavati Vishwavidyalay Jabalpur news 

जबलपुर-
मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय मैनेजमेंट ने संबंधित कॉलेजों के विरोध के बावजूद बीएससी प्राइवेट कराने का फैसला कर लिया है। इसमें ऐसे कैंडिडेट भी फॉर्म भर सकते हैं जिनका बीएससी अधूरा रह गया था। 

बीएससी प्राइवेट के फॉर्म कब से भरे होंगे, रजिस्ट्रार का बयान पढ़िए

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी जबलपुर के रजिस्ट्रार डॉ दीपेश मिश्रा ने समाचार की पुष्टि करते हुए बताया है कि, शिक्षा सत्र 2023-24 के एडमिशन शुरू होने वाले हैं। इसमें बीएससी प्राइवेट का विकल्प भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहुत सारे बच्चे रेगुलर की बाध्यता होने के कारण बीएससी की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं जबकि भारत की कई यूनिवर्सिटी में बीएससी प्राइवेट पहले से ही चल रहा है। 

कॉलेजों को आपत्ति क्योंकि उनकी कमाई प्रभावित होगी

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर से संबंधित कॉलेजों को इस फैसले पर आपत्ति है। वह चाहते हैं कि पहले की तरह बीएससी रेगुलर रहे, प्राइवेट का विकल्प ना दिया जाए। उन्हें डर है कि बीएससी प्राइवेट कर देने से बच्चे उनके यहां पढ़ने नहीं आएंगे। दरअसल, उनका डर सही भी है। कॉलेजों में पढ़ाई नहीं होती और फिर यूनिवर्सिटी की रेगुलर और प्राइवेट की डिग्री समान महत्व रखती हैं। बच्चों को वैसे भी बाजार में पढ़ना पड़ता है। प्राइवेट हो जाने से उन्हें कॉलेजों की फीस नहीं देनी पड़ेगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !