डॉ आंबेडकर को मेरे ससुराल वालों ने विदेश पढ़ने भेजा था, ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा- MP NEWS

Madhya Pradesh politics news 

केंद्रीय मंत्री एवं ऐतिहासिक ग्वालियर राजघराने के मुखिया, महाराज साहब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज ग्वालियर में आयोजित आंबेडकर महाकुंभ में दावा किया है कि संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को विदेश पढ़ने के लिए उनके ससुराल वालों ने भेजा था। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में आंबेडकर धाम बनाना चाहते हैं

केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मेरी पत्नी के पूर्वज सयाजीराव गायकवाड़ महाराज ने बाबा साहब को पढ़ाई के लिए विदेश भेजा था। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से निवेदन करते हुए कहा, ग्वालियर में अंबेडकर धाम बनाने के लिए सरकारी जमीन दें। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने डॉ अंबेडकर और अपने पूर्वजों का रिश्ता बताया

श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, एक मराठा होने के नाते बाबा साहेब के आगे शीष झुकाकर मुझे गर्व है। इसके पीछे कारण है। महार समाज में बाबा साहब का जन्म हुआ। छत्रपति शिवाजी का हिंदवी स्वराज का सपना था। उनकी सेना में सबसे वीर सेनापति महार समाज के होते थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !