भोपाल के वन विहार नेशनल पार्क में स्कूल स्टूडेंट्स के लिए समर कैंप रजिस्ट्रेशन शुरू - MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित वन विहार नेशनल पार्क में स्कूल स्टूडेंट्स के लिए समर कैंप की घोषणा कर दी गई है। वन विहार प्रशासन की ओर से बताया गया है कि किन तारीखों में समर कैंप आयोजित किए जाएंगे और इसमें शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को कहां रजिस्ट्रेशन करवाना है।

वन विहार राष्ट्रीय उद्यान भोपाल में शासकीय विद्यालय और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को वन, वन्य-प्राणियों, पर्यावरण के प्रति जागरूकता और प्रकृति-संरक्षण के प्रति संवेदनशीलता विकसित कराने के लिये अप्रैल और मई माह में प्रत्येक शनिवार को समर कैम्प लगाये जायेंगे। प्रत्येक कैम्प में अधिकतम 50 विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।

संचालक वन विहार ने बताया कि विद्यालयों के कक्षा 6 से 12वीं और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को 15, 22 और 29 अप्रैल को तथा मई माह 6, 13 एवं 27 मई को समर कैम्प के जरिये इन गतिविधियों से रू-ब-रू और जागरूक कराया जायेगा। विद्यार्थी वन विहार राष्ट्रीय उद्यान में प्रवेश क्रमांक-दो पर इकाई पर्यटन कार्यालय में 150 रूपये जमा कर कैम्प के लिये पंजीयन करा सकते हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !