मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़- सातवां वेतनमान के अन्य सभी भत्ते मिलेंगे - MP NEWS

Madhya Pradesh Government employees allowance news 

मध्य प्रदेश शासन के कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़ है। अब तक उन्हें सातवां वेतनमान के आधार पर केवल वेतन और महंगाई भत्ता मिल रहा था परंतु अब यात्रा भत्ता, वाहन भत्ता और इस प्रकार के सभी भत्ते सातवां वेतनमान के आधार पर ही मिलेंगे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समिति बनाई थी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिनांक 25 जनवरी को इसके लिए एक समिति का गठन किया था। खबर आ रही है कि समिति की रिपोर्ट बंद कर तैयार हो गई है। मुख्यमंत्री का समय मिलते ही उन्हें पूरी रिपोर्ट सौंपी जाएगी। इस रिपोर्ट में कर्मचारियों को वाहन भत्ता, यात्रा भत्ता सहित सभी प्रकार के अन्य भत्तों में वृद्धि करने की सिफारिश की गई है। यह भी बताया गया है कि कम से कम कितनी वृद्धि की जानी चाहिए। 

यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि, मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को वेतन और महंगाई भत्ता दो सातवां वेतनमान के तहत मिल रहा है परंतु अन्य सभी प्रकार के अलाउंस का पिछले 17 सालों से पुनरीक्षण नहीं हुआ है। कर्मचारी संगठनों द्वारा लगातार इसकी मांग की जा रही थी। अब, जबकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सरकार नहीं चाहती कि समाज का कोई भी वर्ग किसी भी कारण से नाराज रहे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !