GWALIOR NEWS- सिंधिया गद्दार नहीं खुद्दार हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा

Madhya Pradesh Chunav politics news

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सिंधिया गद्दार नहीं बल्कि खुद्दार हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी के नेता सिंधिया को गद्दार बता रहे हैं। ताजा विवाद कांग्रेस पार्टी के नंबर दो नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह और श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच चल रहा है। इससे पहले कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के साथ खटपट हुई थी। 

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया, छत्रपति शिवाजी महाराज के उत्तराधिकारी हैं

उल्लेखनीय है कि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद दो विषयों में सबसे ज्यादा रुचि ले रहे हैं। नंबर 1- छत्रपति शिवाजी महाराज के हिंदवी स्वराज्य के सपनों का जिक्र करके, स्वयं को छत्रपति शिवाजी महाराज का राजनीतिक उत्तराधिकारी जैसा आभास कराने की कोशिश करते हैं। नंबर 2- इतिहास के केवल उन पन्नों का जिक्र करते हैं जिसमें उनके परिवार के बारे में कुछ अच्छे शब्द लिखे हुए हैं। इस प्रकार वो प्रयास कर रहे हैं कि, इतिहास के इस अध्याय को भुला दिया जाए, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के आधार पाठ्यक्रम में शामिल था। 

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया को हर बयान पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए 

पिछले कुछ दिनों में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बात साबित करने की कोशिश की है कि यदि कांग्रेस पार्टी का कोई नेता उनकी तरफ ईट फेंकेगा तो जवाब में वह पथराव कर देंगे और यदि दिग्विजय सिंह ने कोई बयान दिया तो अपने सारे मंत्रिमंडल समेत टूट पड़ेंगे। श्री दिग्विजय सिंह ने उज्जैन में जो बयान दिया उससे उनका वजन कम हो गया था, लेकिन उसी स्तर पर आकर श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके साथी मंत्रियों ने जो बयान बाजी की है, सभ्य समाज में प्रशंसा के योग्य नहीं है। राजनीति में हर बार जैसे को तैसा उचित नहीं होता। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !