डॉ रंजन पाराशर भोपाल के खिलाफ FIR, जांच में महिला मरीज की मौत के लिए जिम्मेदार - BHOPAL NEWS

Madhya Pradesh news- Medical Negligence

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में डॉक्टर रंजन पाराशर के खिलाफ छोला मंदिर पुलिस थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने इलाज में लापरवाही की जिसके कारण एक गर्भवती महिला जिसने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया था, की मृत्यु हो गई। 

प्राइवेट अस्पताल में सुरक्षित प्रसव के लिए आए थे,  

हंसती खेलती लड़की चली गई

यह घटना दिनांक 15 अक्टूबर 2022 की है। चांद बाड़ी क्षेत्र में निवास करने वाली 23 वर्षीय श्रीमती प्रियंका राय को सुरक्षित प्रसव के लिए करौंद स्थित प्राइवेट अस्पताल में लाया गया था। प्रसव तो सुरक्षित हुआ परंतु उसके बाद अचानक प्रियंका की तबीयत खराब होने लगी और दूसरे दिन 16 अक्टूबर की रात प्रियंका की मृत्यु हो गई। यह असामान्य मृत्यु थी और इसे लेकर प्रियंका के परिवार के लोगों ने आपत्ति उठाई। पुलिस से शिकायत की गई। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू की और दूसरे दिन प्रियंका के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। 

प्राइवेट अस्पताल में सड़ा हुआ खून चढ़ा दिया था

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मल्टी ऑर्गन फैलियर बताया गया। इसके बाद सारे घटनाक्रम को वापस याद किया गया। प्रियंका के परिवारजनों का कहना है कि, दूसरे दिन दोपहर को डॉक्टर ने प्रियंका को खून चढ़ाया था और फिर कुछ देर बाद अचानक उसे बंद करवा दिया था। इस दिशा में जब जांच की गई तो पता चला कि, ब्लड बैंक से 21 घंटे पहले लाया गया खून प्रियंका को चढ़ा दिया गया था जिसके कारण मल्टी ऑर्गन फैलियर हुआ। 

परिजनों के कथन, मर्ग इंटीमेशन, शव पंचनामा , पीएम रिपोर्ट, दस्तावेज परीक्षण और मेडिकल रिपोर्ट्स के आधार पर रंजन पाराशर लापरवाही के लिए जिम्मेदार माना गया और उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !