BHOPAL NEWS- सरकारी स्कूल के 338 शिक्षकों को नोटिस, कॉपी चेक करने नहीं पहुंचे

भोपाल।
 मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं की कॉपियों के वैल्यूएशन का दूसरा चरण रविवार से शुरू हो चुका है। परंतु पहले दिन सरकारी स्कूलों के सिर्फ 28 शिक्षक ही कॉपी जांचने पहुंचे। जबकि मूल्यांकन के लिए 366 सरकारी स्कूल के शिक्षकों को नियुक्त किया गया था। 

इससे यह अनुमान भी लगाया जा सकता है कि सरकारी स्कूल के शिक्षकों की कापियां जांचने में कोई रुचि नहीं है जिसके चलते सरकारी स्कूल के लगभग 338 शिक्षकों को कार्य में लापरवाही का नोटिस नोटिस जारी किया गया है। वहीं दूसरी ओर जिन प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी लगी थी वे सभी मौजूद थे। भूगोल, समाजशास्त्र और इतिहास के कोई भी शिक्षक कॉपी जांचने नहीं पहुंचे। कॉमर्स के 69 शिक्षकों की ड्यूटी कॉपी जांचने के लिए लगाई गई थी, लेकिन एक ही शिक्षक पहुंचा। अंग्रेजी के 44 में से 15 शिक्षक कॉपियां जांचने पहुंचे थे।

संयुक्त संचालक अरविंद चोरगड़े, डीईओ नितिन सक्सेना, योजना अधिकारी मुकेश शर्मा रविवार को टीटी नगर स्थित मॉडल स्कूल में बने इस मूल्यांकन केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंच थे। संयुक्त संचालक ने बताया कि गैरहाजिर सभी शिक्षकों को शोकॉज नोटिस दिए गए हैं।
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !