खबर का असर- मध्य प्रदेश कक्षा 5-8 का पेपर स्थगित, कक्षा 9-11 एवं 12 का इंतजार- MP NEWS

भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर का असर दिखाई दिया है। राज्य शिक्षा केंद्र ने महावीर जयंती के दिन आयोजित कक्षा 5 और कक्षा 8 का पेपर स्थगित कर दिया है। यहां क्लिक करके वह खबर पढ़ सकते हैं जिसका असर दिखाई दिया है। 

राज्य शिक्षा केंद्र का अतिमहत्वपूर्ण आदेश क्रमांक 6171 दिनांक 2 अप्रैल 2023

राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा दिनांक 2 अप्रैल 2023 को रविवार अवकाश के दिन आदेश जारी किया है कि, कक्षा पांच एवं कक्षा 8 की गणित विषय की परीक्षा जो दिनांक 3 अप्रैल 2023 को आयोजित की जाना थी, स्थगित कर दी जाती है। इस परीक्षा की अगली तारीख शीघ्र ही घोषित की जाएगी। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर से पहले राज्य शिक्षा केंद्र में घोषित किया था कि वह महावीर जयंती के दिन परीक्षा का आयोजन करेंगे और अपने टाइम टेबल में कोई संशोधन नहीं करेंगे। 

कक्षा 9-11 एवं 12 के आदेश का इंतजार

राज्य शिक्षा केंद्र के आदेश के बाद अब माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल एवं लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश का इंतजार किया जा रहा है। दोनों संस्थानों ने भी यह घोषणा की थी कि, महावीर जयंती की छुट्टी घोषित हो जाने के कारण उनके टाइम टेबल पर कोई असर नहीं पड़ेगा और दिनांक 3 अप्रैल 2023 को आयोजित परीक्षा अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार की जाएगी। 

तीनों संस्थान स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय से संबंधित है अतः उम्मीद की जा रही है कि सभी के आदेश उपरोक्त अनुसार जारी हो जाएंगे। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !