मध्य प्रदेश मौसम- 35 जिलों में आंधी-बारिश या ओलावृष्टि होगी, बादल आ गए हैं- MP WEATHER FORECAST

आमतौर पर सर्दियों के मौसम में पृथ्वी के पश्चिम में समुद्रों से आने वाला बर्फीला तूफान इस साल गर्मी के मौसम में आ रहा है। एक बार फिर पश्चिम के बादल भारत के कई राज्यों के आसमान तक पहुंच गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के 35 जिलों में अगले दो दिनों में या तो तेज आंधी के साथ बारिश होगी अथवा ओलावृष्टि होगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 

भरी गर्मी में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

मौसम केंद्र भोपाल की ओर से चेतावनी जारी की गई। अब जबकि मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया था, मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि राजधानी भोपाल सहित विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर,  आगर-मालवा, गुना, अशोक नगर, सतना, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर एवं छतरपुर ज़िलों में कुछ स्थानों पर आंधी के साथ बारिश होगी और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। 

यह बादल पहले सर्दियों में पहाड़ों पर बर्फबारी करने आते थे

पृथ्वी के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित भूमध्य सागर, अंध महासागर और कैस्पियन सागर से उठने वाला तूफान ज्यादातर ठंड के मौसम में भारतीय उपमहाद्वीप के उत्तरी इलाके तक आता था और बर्फबारी करता था। भारतीय महाद्वीप के उत्तरी इलाके में अब भारत के अलावा पाकिस्तान का कुछ हिस्सा और नेपाल भी आते हैं। बादलों को पता नहीं है कि बटवारा हो गया है इसलिए वह सभी जगह बरस जाते हैं। अजीब बात यह है कि अब यह बादल गर्मी के मौसम में भी आ रहे हैं और उत्तरी इलाके से आगे बढ़कर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान यहां तक की मध्यप्रदेश में भी बरस रहे हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !