Small Business Ideas- मात्र 25 हजार की इस मशीन से महीने का 75 हजार कमा सकते हैं

Best Low investment high profit business ideas

बिजनेस में हमेशा कहा जाता है कि यदि पैसा कमाते रहना है तो अपडेट रहना और न्यू टेक्नोलॉजी का यूज करना बहुत जरूरी है परंतु जिनका काम धंधा जम जाता है उनमें से ज्यादातर लोग इस मंत्र को भूल जाते हैं। उनका ओवरकॉन्फिडेंस ही नए लोगों को बाजार में जगह देता है। यह छोटी सी मात्र ₹25000 की मशीन कुछ ऐसी ही है। बाजार में मात्र 6x6 की जगह चाहिए और 50-75 हजार का नेट प्रॉफिट आसानी से बन जाएगा। 

New Business Opportunity 

फूड इंडस्ट्री की सबसे खास बात यह है कि, बाजार में कुछ भी नया आता है, लोग ट्राई जरूर करते हैं। पसंद आ जाता है तो दीवाने हो जाते हैं। यदि नई उम्र के युवाओं की बात करेंगे तो उन्हें कॉकटेल ट्रिक काफी पसंद आते हैं। भारत के छोटे शहरों में उनकी सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि बाजार में अच्छे ऑप्शन उपलब्ध नहीं होते। कुछ लोग हाथ से बनाते हैं परंतु उसका स्वाद कॉकटेल जैसा नहीं होता। इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन ही अपने बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Business plan point to point

  • चाहे छोटा हो या बड़ा, कोई ऐसा स्थान चुनिए जहां युवाओं का आना जाना ज्यादा हो। 
  • मात्र 6X6 स्क्वायर फीट की जगह चाहिए। 
  • Bartesian Premium Cocktail and Margarita Machine मात्र ₹25000 में मिल जाएगी। 
  • अपना डिस्प्ले भले ही छोटा होगा परंतु कुछ ऐसा होना चाहिए जो कॉकटेल का मूड बना दे। 
  • आप चाहे तो food cart का उपयोग भी कर सकते हैं। जो भी हो लेकिन मशीन के लुक और डिजाइन से मैच करना चाहिए। 
  • यह मशीन कई तरह के कॉकटेल जूस और ड्रिंक बनाती है। आपको कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है। 
  • मशीन की स्क्रीन पर ऑप्शन दिए हुए हैं। वही सारे ऑप्शन मेनू कार्ड में भी होते हैं। 
  • बस ऑर्डर देना है और ग्राहक के सामने शानदार ग्लास में उसका कॉकटेल तैयार हो जाएगा। 
  • मशीन थोड़ा स्लो चलती है, 1 मिनट में एक गिलास बनाती है लेकिन अपने लिए काफी है। 

प्रॉफिट एंड लॉस कैलकुलेशन 

मशीन और बाकी सारी चीजें मिलाकर अधिकतम ₹50000 का कैपिटल इन्वेस्टमेंट है। यदि सारा सामान बेचना भी पढ़ा तो ₹25000 तो मिल ही जाएंगे। इससे ज्यादा का नुकसान नहीं है लेकिन शुरुआत में यदि दिन भर के 200 गिलास की बिक्री हो गई तो आप मालामाल हो जाएंगे। मेट्रो सिटी में एक कॉकटेल ग्लास ₹200 का बिकता है। यदि छोटा शहर है तो ₹50 में मिल सकते हैं। लागत ₹25 आती है। 
200X50= 10000 रुपए की बिक्री। 
10000-5000 (लागत)= 5000 का डेली ग्रॉस प्रॉफिट। 
5000X30=150000 रुपए मंथली ग्रॉस प्रॉफिट। 

स्थान का किराया और दूसरे सारे खर्चे यदि 50% भी मान ले तब भी ₹75000 नेट प्रॉफिट तो अपना बनता है बॉस। शुरू करने से पहले अपने मार्केट की स्टडी जरूर कर लीजिए। नई उम्र के युवा, कॉलेज स्टूडेंट्स और प्राइवेट कंपनियों के एम्पलाइज कितने हैं। वह कौन सी जगह है जहां पर उनका सबसे ज्यादा आना जाना होता है और मार्केट में कॉकटेल जूस या कॉकटेल ड्रिंक बनाने वाले कितने ऑप्शन उपलब्ध हैं। चल पड़े तो करने के लिए बहुत कुछ है लेकिन सबसे पहले सेल्फी प्वाइंट बनाना और याद रखना कि यह शुरुआत है। डिमांड बढ़ी तो मशीन भी बदलनी पड़ेगी और लोगों को बैठने के लिए फर्नीचर भी लाना पड़ेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !