RASHIFAL- मिथुन राशि में मंगल का गोचर, पढ़िए आपके जीवन को कितना प्रभावित करेगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के सेनापति मंगल दिनांक 13 मार्च 2023 को सूर्योदय से पूर्व मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे एवं अगले 45 दिनों तक मंगल का मिथुन राशि में गोचर होगा। यह मेष एवं वृश्चिक राशि के स्वामी है। मकर राशि में पॉजिटिव और कर्क राशि में नेगेटिव असर दिखाते हैं। मिथुन राशि बुध ग्रह के स्वामित्व की राशि है। मिथुन राशि में गोचर के दौरान मंगल ग्रह का कुछ राशि विशेष के लोगों पर असर दिखाई देगा। आइए जानते हैं कि आपके जीवन को मिथुन राशि में मंगल का गोचर कितना प्रभावित करेगा:- 

मेष राशि वालों के लिए मिथुन में मंगल के गोचर का राशिफल

इस राशि के तीसरे भाव में मंगल का गोचर होनेवाला है। मंगल देव इसी भाव के कारक भी होते हैं। राशि के स्वामी का इस भाव में प्रवेश करना आपके लिए बेहद शुभ होगा। इस दौरान आपको कोई भी जोखिम भरा कार्य शुरु कर सकते हैं और आपको उसमें लाभ ही होगा। छोटी यात्राओं के संयोग बन रहे हैं। ट्रैवल के व्यवसाय के जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि वालों के लिए मिथुन में मंगल के गोचर का राशिफल

मंगल का आपकी राशि के एकादश भाव में गोचर हो रहा है। मंगल देव इस राशि में विशेष फलदायक होते हैं। आपकी ऊर्जा और साहस में वृद्धि होगी। आपको नेतृत्व की जिम्मेदारी मिल सकती है। इस अवधि में व्यापार में मुनाफा होगा और आपका आर्थिक संकट दूर होगा। अपने अहंकार पर काबू रखें और संयमपूर्वक बातचीत करें। हर कार्य में सफलता मिलेगी।

धनु राशि वालों के लिए मिथुन में मंगल के गोचर का राशिफल

मंगल देव आपके छठे भाव से गोचर कर रहे हैं। आपके शत्रुओं का नाश होगा और अगर कोई लोन चल रहा है, तो वो भी खत्म हो जाएगा। अगर नया लोन लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो इस समय उसमें भी सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी या जमीन-जायदाद के मामले सुलझ जाएंगे और आपको जीत मिलेगी। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा, लेकिन अस्पताल से जुड़े खर्च बढ़ सकते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा या इंटरव्यू में सफलता के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि वालों के लिए मिथुन में मंगल के गोचर का राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन अच्छा नहीं कहा जा सकता है। परेशानियां बढ़ सकती हैं और कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वाद- विवाद या धन हानि होने की भी संभावना है। परिवार में किसी मुद्दे को लेकर परिवार के बाकी सदस्यों के बीच किसी विषय पर मनमुटाव हो सकता है।

मिथुन राशि वालों के लिए मिथुन में मंगल के गोचर का राशिफल

मंगल का आपकी ही राशि में ही गोचर होने जा रहा है। मिथुन राशि बुध ग्रह की राशि मानी गई है और बुध और मंगल में शत्रुता का भाव रहता है। ऐसे में मंगल के शत्रु बुध की राशि में आने से नौकरी करनेवाले जातकों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। काम के बढ़ने से आपका तनाव बढ़ सकता है। व्यापार में भी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि वालों के लिए मिथुन में मंगल के गोचर का राशिफल

मंगल का गोचर आपकी कुंडली के पांचवें भाव में होने जा रहा है। आपकी कुंडली में मंगल तीसरे और दसवें भाव के स्वामी होते हैं। मंगल ग्रह ऊर्जा और क्रोध के कारण होते हैं, ऐसे में आपको ज्यादा गुस्सा करने से बचना चाहिए। इससे कार्यक्षेत्र में नुकसान हो सकता है। इस दौरान धन हानि होगी और बेवजह के खर्चे बढ़ेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

अस्वीकरण:- यह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार की गई गणना पर आधारित पूर्वानुमान है। ज्योतिष शास्त्र को आधुनिक विज्ञान द्वारा मान्यता प्रदान नहीं की गई है। ऐसे व्यक्ति जो ज्योतिष शास्त्र में विश्वास नहीं करते, कृपया इस पूर्वानुमान को गंभीरता से ना लें। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !