मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहे हैं अफगानी बादल, पढ़िए कब आएंगे - MP WEATHER FORECAST

पृथ्वी के पश्चिमी समुद्र से उठे बादल अफगानिस्तान के आसमान पर इकट्ठा हुए और पूर्वी पाकिस्तान एवं पश्चिमी राजस्थान की हवाओं के कारण मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ने लगे हैं। बुधवार की रात दिल्ली के आसमान पर छा गए। भारी बारिश हुई है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाली 2 दिन मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और विदर्भ के लिए भारी पड़ सकते हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान 

भारत मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 29 मार्च की रात दिल्ली में भारी बारिश करने वाले बादल 30 मार्च को मध्य भारत के आसमान तक पहुंच जाएंगे। यह बादल मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और विदर्भ में बारिश का कारण बन सकते हैं। इन बादलों के 31 मार्च तक मध्य भारत के आसमान पर रहने की संभावना है। यानी आने वाले 2 दिन 30-31 या फिर 31 मार्च और 1 अप्रैल, मध्य प्रदेश सहित मध्य भारत के सभी क्षेत्रों के लिए परेशान करने वाले हो सकते हैं। 

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलने की संभावना है। इसके कारण बादल टकराएंगे और आकाशीय बिजली गिरेगी। मध्य प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में खतरा ज्यादा है लेकिन पूरे मध्यप्रदेश के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। किसानों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !