DELHI WEATHER FORECAST- पश्चिम के बादल, भारी बारिश, पढ़िए आगे क्या होगा

भारत की राजधानी दिल्ली में बुधवार की रात अचानक आसमान पर बादल छा गए और भारी बारिश का दौर शुरू हो गया। मौसम इतना अधिक खराब हुआ है कि कई फ्लाइट दिल्ली के बजाय जयपुर डाइवर्ट कर दी गई। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पृथ्वी के पश्चिमी क्षेत्र के समुद्र से बादलों का दल दिल्ली के आसमान पर छा चुका है। 

दिल्ली-एनसीआर एवं हरियाणा मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सम्पूर्ण इलाके में हल्की से मध्यम बारिश और तेज गति से हवाएं  अंधड़ चलने का और एक दो स्थानों पर  ओलावृष्टि की गतिविधियों का नया दौर की संभावना है। राजकीय महाविद्यालय नारनौल के पर्यावरण क्लब के नोडल अधिकारी डॉ चंद्रमोहन ने बताया कि एक सशक्त पश्चिमी विक्षोभ वर्तमान समय में अफगानिस्तान पर स्थित है और मुल्तान पाकिस्तान पर चक्रवातीय सरकुलेशन बना हुआ है। यह मौसम प्रणाली आज 29 मार्च दोपहर बाद भारत के उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर सक्रिय होने से एक प्रेरित चक्रवातीय सरकुलेशन उत्तरी राजस्थान पर बन गया है जो कल तक पूर्वी राजस्थान पर पहुंच जाएगा। इसके कारण अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में नमी  मिलेगी। 

दिल्ली में जो आंधी और बारिश का दौर शुरू हुआ है यह 31 मार्च तक ऐसा ही बने रहने की संभावना है और 1 अप्रैल के दौरान हल्की से मध्यम आकार की रूक रूक कर बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और एक दो स्थानों पर  गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियों की संभावना बन रही है।

 ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !