मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में किस तरह के प्रश्न पूछे जा रहे हैं, यहां पढ़िए- MP NEWS

Madhya Pradesh patwari exam pattern analysis review

मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा चल रही है। कर्मचारी चयन मंडल द्वारा इसका आयोजन किया जा रहा है और लगभग 20 लाख कैंडीडेट्स इस प्रतियोगी परीक्षा में शामिल है। कंपटीशन जबरदस्त है और सब जानना चाहते हैं कि पटवारी भर्ती परीक्षा के पेपर का पैटर्न क्या है। किस तरह के प्रश्न आ रहे हैं और पूर्वानुमान लगाना चाहते हैं कि, आने वाले दिनों में कैसे प्रश्न पूछे जाएंगे उन्हें किस प्रकार की तैयारी करनी चाहिए। आइए जानते हैं कि पटवारी भर्ती परीक्षा की पढ़ाई करवाने वाले शिक्षकों का क्या मानना है। 

हम यहां पर शिक्षकों के नाम का उल्लेख नहीं कर रहे हैं परंतु वह अपने स्टूडेंट्स को जो टिप्स दे रहे हैं, वही प्रकाशित कर रहे हैं। टीचर्स का कहना है कि, पिछले 6 दिनों में जिस प्रकार के प्रश्न पूछे गए हैं, एक बात स्पष्ट हो गई है कि:-
✔ पटवारी भर्ती परीक्षा में आने वाले पेपर का कोई फिक्स पैटर्न नहीं है। 
✔ प्रश्नों का कोई विशेष टाइप या सीक्वेंस नहीं है। 
✔ जितने भी कथित विशेषज्ञ, अभ्यर्थियों को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में कैसा पेपर आएगा, वह तुक्केबाजी कर रहे हैं। 
✔ पिछले 6 दिनों में जिस तरह के पेपर सामने आए हैं उससे एक बात स्पष्ट हो गई है कि पेपर सेट करने वाली टीम ने पिछले रेफरेंस का उपयोग नहीं किया है। हर पेपर अपने आप में अलग तरीके का है। 
✔ पटवारी परीक्षा पेपर में 2-3 Question, ज्यादातर मैथ्स या रीजनिंग में गलत होते हैं, जिनको करने में काफी सारा समय बर्बाद हो जाता है, इसलिए आपको इस तरह के प्रश्नों को skip करके आगे बढ़ना है।
✔ जब क्वेश्चन गलत लगे यां पूरी तरह समझ में ना आ रहा हो तो क्वेश्चन के English Version को एक बार जरूर ध्यान से देखें।

उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि, अब तक जो भी पढ़ाई कर ली है या सिलेबस के आधार पर जो भी पढ़ाई की जा रही है वह अपने आप में पर्याप्त है। परेशानी केवल उन कैंडीडेट्स को हो रही है जो शॉर्टकट की तलाश कर रहे हैं। बेहतर होगा कि अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें और किसी भी प्रकार की तकनीक को समझने के लिए अपना समय खर्च ना करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !