मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी- कुछ केंद्रों पर सर्वर स्लो या कुछ और ...- MP NEWS

Madhya Pradesh patwari exam news 

भोपाल। टेक्नोलॉजी की दुनिया में यदि कोई काम नियत समय पर नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है उस में गड़बड़ी की संभावना है। शक किया जाना चाहिए और जांच की जानी चाहिए। मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा में इस तरह की गड़बड़ी सामने आ रही है। कई केंद्रों पर परीक्षा देर से शुरू हो रही है। इसका कारण तकनीकी गड़बड़ी बताया जा रहा है लेकिन कहीं ऐसा तो नहीं कि गड़बड़ी कुछ और हो रही है। 

पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी के शक का कारण

मामला तकनीकी है इसलिए संबंधित विशेषज्ञ जांच करने के बाद ही सही जानकारी दे पाएंगे परंतु कुछ परीक्षा केंद्रों पर आधार ऑथेंटिकेशन के नाम पर पेपर 30 से 45 मिनट देरी से शुरू किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि आधार का सर्वर स्लो है, लेकिन यह एकतरफा जानकारी है जो मौखिक रूप से परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को दी जा रही है। भोपाल समाचार डॉट कॉम की जानकारी के अनुसार समाचार लिखे जाने तक परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। अब तक आधार की ओर से कोई ऑफिशियल जानकारी जारी नहीं की गई है कि उनका सर्वर कितने बजे से कितने बजे तक स्लो था। 

पटवारी परीक्षा में किस प्रकार की गड़बड़ी हो सकती है

मध्य प्रदेश ई-टेंडर घोटाला और कई ऑनलाइन परीक्षाओं में गड़बड़ी के मामले देख चुका है। कुछ मामलों में तो आरोपियों को सजा भी हो गई है। अतः यह प्रमाणित हो गया है कि, ऑनलाइन परीक्षाओं में गड़बड़ी की जा सकती है। पटवारी परीक्षा कुछ केंद्रों में आधा घंटा देरी से शुरू की जा रही है। यदि इसी केंद्र पर कुछ विद्यार्थियों को पेपर दिखाकर उत्तर बता दिया जाए तो पक्का वह लोग टॉप कर जाएंगे। कर्मचारी चयन मंडल जब तक अपनी निष्पक्षता प्रमाणित नहीं कर देता तब तक उसकी नियत पर शक किया जाना चाहिए, क्योंकि व्यापम का सिर्फ नाम ही तो बदला है। 

लक्ष्मीपति कॉलेज भोपाल में 2:30 का पेपर 3:00 बजे शुरू

लक्ष्मीपति कॉलेज भोपाल में पटवारी की परीक्षाएं चल रही हैं 2:30 बजे से परीक्षा होनी थी अभी 2:55 हो चुके हैं और अभी भी छात्र बाहर खड़े हैं अंदर कॉलेज के बर्थडे मन रहा है ऐसा कौन सा घपला हो रहा है कि पेपर जो 2:30 बजे से शुरू होना था अभी तक शुरू नहीं हुआ। 

Surbhi college of engineering भोपाल में दिनांक 17 मार्च 2023 को सेकंड शिफ्ट का पेपर 2:30 बजे के बजाय 3:30 बजे शुरू किया गया।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !