MP NEWS- दमोह में परीक्षा केंद्रों पर फोटोग्राफी प्रतिबंधित, कलेक्टर का अधूरा आदेश सुर्खियों में

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में कलेक्टर श्री एस कृष्णा चैतन्य ने परीक्षा केंद्रों पर फोटोग्राफी पूरी तरह से प्रतिबंधित घोषित कर दी है। हालांकि नकल रोकने के लिए और अपने कर्तव्यों को प्रमाणित करने के लिए पर्यवेक्षक एवं उड़नदस्ता दल द्वारा फोटो वीडियोग्राफी कराई जाती है परंतु दमोह कलेक्टर द्वारा फेसबुक और ट्विटर पर लिखे गए संक्षिप्त आदेश में स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाएगी। 

दमोह कलेक्टर ने ट्विटर और फेसबुक पर जारी किए प्रतिबंधात्मक आदेश

दमोह कलेक्टर श्री एस कृष्णा चैतन्य ने ट्विटर पर लिखा है कि 'विद्यार्थियों की फोटो खींचना एवं सोशल मीडिया पर अपलोड करना पूर्णता प्रतिबंधित' इसके अलावा फेसबुक पर उन्होंने लिखा कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल द्वारा हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा 2023 जिले के 84 परीक्षा केंद्रों पर 01 मार्च 2023 से संचालित हो रही है। जिले के समस्त केंद्र अध्यक्षों को निर्देशित किया है परीक्षा केंद्र के लिए अधिकृत अधिकारी / कर्मचारी विद्यार्थी परीक्षा केंद्र में पहुंच रहे हैं, उन्हें निर्देशित किया है कि कोई भी व्यक्ति जैसे केंद्र अध्यक्ष, सहायक केंद्र अध्यक्ष, पर्यवेक्षक, प्रेक्षक उड़नदस्ता दल आदि के द्वारा परीक्षा के दौरान कक्ष एवं विद्यार्थियों की फोटो खींचना एवं सोशल मीडिया पर अपलोड करना पूर्णता प्रतिबंधित है । उक्त आदेश का सभी के द्वारा कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए।' 

कलेक्टर कार्यालय से कोई आदेश जारी नहीं हुआ 

ट्विटर पर 7:59 PM · Mar 1, 2023 और फेसबुक पर 7:54 PM · Mar 1, 2023 पर मैसेज अपलोड किया गया परंतु समाचार लिखे जाने 17:17 PM · Mar 2, 2023 तक कलेक्टर कार्यालय से इस बारे में विधिवत आदेश जारी होने की कोई भी जानकारी कलेक्टर एवं उनके जनसंपर्क अधिकारी द्वारा नहीं दी गई है। PRO Damoh फेसबुक पेज पर भी वही मैसेज अपलोड किया गया है जो कलेक्टर ऑफिस द्वारा किया गया। 

इसमें केवल फोटो के बारे में बात की गई है, वीडियो में कोई जिक्र नहीं है, तो क्या वीडियोग्राफी की जा सकती है। क्या संवेदनशील केंद्रों पर वीडियोग्राफी और सीसीटीवी कैमरे चालू रहेंगे। ऐसे और भी बहुत सारे सवाल हैं। इस संक्षिप्त आदेश के कारण दमोह में कन्फ्यूजन की स्थिति बन गई है। लोग चाहते हैं कि कलेक्टर विधिवत विस्तृत आदेश जारी करें और स्थिति को स्पष्ट करें। इस आदेश का उद्देश्य भी समझ में आना चाहिए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
-----------
-----------
  
-----------

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !