MP NEWS- विधानसभा में अंबानी और रिलायंस को लेकर हंगामा, धाकड़ विधायक जीतू पटवारी सस्पेंड

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज अंबानी और रिलायंस को लेकर काफी हंगामा हुआ। कांग्रेस पार्टी के विधायक जीतू पटवारी ने दावा किया कि मध्यप्रदेश सरकार ने इंदौर जू से 6 बाघ, 5 शेर, 8 घड़ियाल, 2 बंगाली लोमड़ी और 1 हनी बेजर रिलायंस ग्रुप के नाम, जामनगर भेजें जहां पर अंबानी का घर भी है। इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा नाराज हो गए। उन्होंने जीतू पटवारी को निलंबित करने का प्रस्ताव दिया और स्पीकर ने जीतू पटवारी को वर्तमान सत्र के लिए निलंबित कर दिया। 

विधानसभा में अंबानी को जानवर और भाजपाइयों को भोजन मामला 

कांग्रेस पार्टी के विधायक जीतू पटवारी ने सबसे पहले सरकारी खर्च पर भाजपा के प्रदेश कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं को भोजन कराने का मामला उठाया। इसके साथ ही सदन में हंगामा शुरू हो गया। विधायक पटवारी के सवाल का जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद जीतू पटवारी ने सदन में दावा किया कि, मध्यप्रदेश सरकार ने रिलायंस ग्रुप को इंदौर जू से 6 बाघ, 5 शेर, 8 घड़ियाल, 2 बंगाली लोमड़ी और 1 हनी बेजर दिए हैं। जानवर जामनगर भेजे गए, जहां रिलायंस ग्रुप की बड़ी-बड़ी फैक्ट्री और अंबानी का घर है।

हमारे प्रदेश को इन सबके एक्सचेंज में तोते, चिड़िया, छिपकलियां और झगड़ने वाले बंदर मिले। यह कैसा न्याय है? इस पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पटवारी को झूठा बताते हुए कहा- इसके सबूत हैं तो सदन में रखिए। 

इसी के साथ संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जीतू पटवारी को सदन से निलंबित करने का प्रस्ताव रखा। स्पीकर ने नियम 264 के तहत जीतू पटवारी को बजट सत्र की बाकी अवधि के लिए निलंबित कर दिया है। इसी के साथ विधानसभा की कार्यवाही भी शुक्रवार सुबह 11:00 बजे स्थगित कर दी गई। 

प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया। वरिष्ठ विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि, हम स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। वैसे यहां याद दिलाना प्रासंगिक होगा कि, कमलनाथ और मुकेश अंबानी के बीच काफी अच्छे और दोस्ताना संबंध हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !