MP NEWS- टीकमगढ़ में मेडिकल कॉलेज खुलेगा क्योंकि विधानसभा में विधायक खटीक अड़ गए

भोपाल। मोदी सरकार की पॉलिसी के तहत मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज खुलना है परंतु टीकमगढ़ का मेडिकल कॉलेज जल्दी खुल जाएगा। आज विधानसभा में जतारा से भाजपा विधायक श्री हरिशंकर खटीक टीकमगढ़ मेडिकल कॉलेज को लेकर अड़ गए। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने वचन दिया है कि, 1 सप्ताह के भीतर मध्य प्रदेश से टीकमगढ़ में मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेज दिया जाएगा। 

टीकमगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए विधानसभा में कार्यवाही का विवरण

जतारा से बीजेपी विधायक हरिशंकर खटिक ने कहा- टीकमगढ़ जिला अस्पताल बहुत पुराना है। 2489715 आबादी है। अच्छे इलाज की सुविधा नहीं होने पर मरीज दूसरे शहर जाते हैं। टीकमगढ़ में ही मेडिकल कॉलेज खोला जाए।
मंत्री विश्वास सारंग बोले- पहले केवल मप्र में 5 मेडिकल कॉलेज थे। अब शिवराज सिंह के प्रयास से 24 मेडिकल कॉलेज हो गए।
कांग्रेस विधायकों ने टोकते हुए कहा- भाषण मत दीजिए, सवाल का जवाब दीजिए।
मंत्री बोले- हरिशंकर जी की मांग पर एक हफ्ते में केंद्र सरकार को मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव भेज देंगे। 

मध्य प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुलेगा 

मध्यप्रदेश और भारत में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने नीतिगत फैसला लिया है कि मध्य प्रदेश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। इसकी समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है परंतु यह काम काफी तेजी से चल रहा है। मध्य प्रदेश के 52 जिलों में 24 मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहे हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !