MP NEWS- कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए DA-DR महंगाई भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव कैबिनेट में मंजूर

Madhya Pradesh Government employees news

भोपाल। मध्य प्रदेश के कर्मचारी एवं पेंशनर्स के लिए राहत भरी खबर है। संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में 1 जनवरी 2023 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत में वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज विधानसभा में कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया।

महंगाई भत्ते में प्रस्तावित वृद्धि को अग्रिम मंजूरी दी है: रमेश शर्मा

श्री रमेश चंद शर्मा, चेयरमैन, कर्मचारी कल्याण समिति मध्य प्रदेश शासन ने बताया कि, राज्य सरकार ने आज की कैबिनेट मीटिंग में शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में प्रस्तावित वृद्धि को अग्रिम मंजूरी दी है। केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों का जितना भी महंगाई भत्ता बढ़ाया जाएगा, वही मध्य प्रदेश शासन के कर्मचारियों का भी बढ़ाया जाएगा।

केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42% होगा

उल्लेखनीय है कि सेंट्रल गवर्नमेंट भी केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता एवं केंद्रीय पेंशनर्स की महंगाई राहत में दिनांक 1 जुलाई 2023 से वृद्धि करने वाली है। वित्त विभाग के सूत्रों का कहना है कि आने वाली पहली कैबिनेट मीटिंग में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42% हो जाएगा। 

UPDATE:- ऑफिशियल इंफॉर्मेशन के लिए कृपया यहां क्लिक करके मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन पढ़िए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !