Small Business Ideas- एक लाख तक महीने का तो LBL शुरू करके घर से कमा सकते हैं

Best Low investment high profit business ideas

दुनिया के ज्यादातर मैनेजमेंट गुरु एक ही बात कहते हैं कि यदि आपका बिजनेस सोसाइटी की किसी प्रॉब्लम को सॉल्व कर रहा है तो उसकी सफलता की संभावना सबसे ज्यादा होती हैं। आज अपन एक ऐसे यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस करेंगे। जो ना केवल एक प्रॉब्लम को सॉल्व करेगा बल्कि कई लोगों की पर्सनल लाइफ की प्रॉब्लम भी सॉल्व कर देगा। 

Problem Atatement and New Business Opportunity 

हर शहर में लोग होते हैं और जहां लोग होते हैं वहां विवाद होते हैं। जहां विवाद होते हैं वहां न्यायालय होते हैं और जब न्यायालय होते हैं तो उसमें वकील भी होते हैं। हर शहर में कम से कम एक लॉ कॉलेज जरूर होता है। हर साल उसमें से कम से कम 250 बच्चे कानून की पढ़ाई करके बाहर निकलते हैं। इतने सारे लॉ ग्रैजुएट होने के बावजूद, सोसाइटी में क्राइम कम नहीं हो रहा। लोग अनुशासन में नहीं रहते और ज्यादातर लोगों को कानून की जानकारी ही नहीं है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें अपने नियमित जीवन में कानून की जरूरत भी नहीं पड़ती। जब कोई विवाद होता है तब वह जानना चाहते हैं कि कानून उनकी किस प्रकार से रक्षा कर सकता है। पेशेवर वकीलों, एलएलबी के स्टूडेंट्स, लॉ ग्रैजुएट नागरिक और आम आदमी की इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन ही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Business plan point to point

  • Law Books Library शुरू करना है। 
  • यह अपने घर की किसी एक कमरे से शुरू हो सकती है। 
  • शुरुआती पूंजी ₹100000 काफी है। 
  • कानून की किताबें बहुत महंगी होती है इसलिए वकील भी नहीं खरीद पाते। 
  • न्यायालय में रेफरेंस के लिए कानून की किताब प्रस्तुत करनी पड़ती है। 
  • Law Books Library में एलएलबी के स्टूडेंट्स नियमित रूप से अध्ययन कर सकते हैं। 
  • लॉ ग्रैजुएट नागरिक, जब जरूरत हो तब आकर नए कानूनों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वकीलों को महंगी किताबें नहीं खरीदनी पड़ेगी। जब जरूरत होगी तब वह किराए पर किताब ले जाएंगे और न्यायालय में प्रस्तुत कर सकेंगे। 

कानून की किताबों का किराया उनकी कीमत का 10% होता है। ₹100000 की किताबों में 10,000 प्रतिदिन किराए की गुंजाइश बनती है। यदि अपने इसे ₹2000 रोज में मानकर चलें तो महीने का ₹60000 होता है। बिजली का खर्चा और हॉल का किराया निकालने के बाद भी ₹50000 महीने का नेट प्रॉफिट आसानी से बच जाएगा। जैसे-जैसे पैसा आता जाएगा, वैसे वैसे और किताबें खरीदते जाएंगे। और लाइब्रेरी में जितनी ज्यादा किताबें होंगी उतना ज्यादा किराया मिलेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !