MP NEWS- मध्य प्रदेश के 13 जिला शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

भोपाल। मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर ने अलीराजपुर, भिंड, मुरैना, गुना, इंदौर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, छतरपुर, छिंदवाड़ा, रीवा, सीधी एवं निवाड़ी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन सभी जिलों ने एमपीकॉन कंपनी को पेमेंट नहीं किया है। इस कंपनी द्वारा डिपार्टमेंट को आउट सोर्स डाटा एंट्री ऑपरेटर उपलब्ध कराए गए हैं। कंपनी को पेमेंट नहीं मिला इसलिए कंपनी ने कर्मचारियों को सैलेरी पेमेंट नहीं किया है।

सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम कॉमन कारण बताओ नोटिस में लिखा है कि, सीएम राइज स्कूलों में डाटाएन्ट्री ऑपरेटरर्स की व्यवस्था सितम्बर व अक्टूबर 2022 से की गई है। डाटाएन्ट्री ऑपरेटरर्स की स्वीकृत संख्या के मान से इनके माह मार्च 2023 तक के मानदेय का बजट आपको संदर्भित पत्रों के माध्यम से उपलब्ध कराया जा चुका है।

आपके द्वारा माह जनवरी 2023 तक डाटाएन्ट्री ऑपरेटर के मानदेय का भुगतान नही किए जाने पर संचालनालय के संदर्भित पत्र क्रमांक-3 के तहत आपको शीघ्र भुगतान हेतु निर्देशित किया गया था, एवं समय-समय पर वीडियो कॉन्फेन्सिंग में भी इस संबंध में अवगत कराया गया है। किन्तु खेद है कि आपके द्वारा सीएम राइज़ स्कूल के डाटाएन्ट्री ऑपरेटर के मानदेय का भुगतान आज तक नहीं किया गया है। 

अतएव आपको निर्देशित किया जाता है कि एक सप्ताह के भीतर कोषालय में देयक लगाकर एमपीकॉन को भुगतान करें, ताकि एमपीकॉन द्वारा संबंधित ऑपरेटरर्स को भुगतान किया जा सकेगा। एक सप्ताह की समय-सीमा में भुगतान संबंधी कार्यवाही आरंभ न होने व बजट लेप्स होने की दशा में संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !