MP BOARD का कोई पेपर लीक नहीं हुआ, एक गिरोह सरकार को बदनाम कर रहा है: शिक्षा मंत्री- MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने आज विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हाई सेकेंडरी स्कूल का कोई भी पेपर लीक नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि एक गिरोह, सरकार को बदनाम करने के लिए पेपर लीक होने की खबर फैला रहा है। 

कांग्रेस के लोग और एक गिरोह मध्य प्रदेश में सरकार को बदनाम करना चाहते हैं

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने विधानसभा परिसर में मीडिया से चर्चा में कहा- कांग्रेस के लोग और एक गिरोह समाज में भ्रम पैदा करना चाहते हैं। 8:30 बजे के पहले परीक्षा हॉल में जब बच्चे बैठ जाते हैं। उसके बाद जो प्रश्नपत्र बाहर आए। एक दिन पहले रात में जो प्रश्न पत्र वायरल हुए वह सभी फर्जी पाए गए। इसका मतलब 8:30 बजे के पहले किसी भी दिन एक भी प्रश्न पत्र बाहर नहीं गया है। एक गिरोह है जो योजनाबद्ध तरीके से सरकार के सिस्टम को बदनाम करना चाहते हैं। बच्चों को लूटना चाहता है हमने उन सब के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

किसी भी परीक्षा केंद्र पर कोई पेपर दोबारा नहीं होगा: स्कूल शिक्षा मंत्री मध्य प्रदेश शासन

हमारे 19 शिक्षकों की भी गिरफ्तारी हुई है। यदि पेपर बाहर निकलता, बच्चे जब स्कूल में पहुंच गए क्लास में बैठ गए उसके बाद बाहर गया है हमने सारी जांच करा ली है। सारे एक्सपर्ट से जांच करा ली गई है। हम परीक्षाएं यथावत रखेंगे किसी प्रकार की दोबारा परीक्षा नहीं होगी। बच्चों को विश्वास दिलाता हूं कि परीक्षा में इस प्रकार का कुछ नहीं हुआ है। केवल भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है कांग्रेस उस भ्रम में शामिल होकर सरकार को अनावश्यक रूप से आरोप लगाने की कोशिश कर रही है।

MP BOARD EXAM- किसी भी स्तर पर कोई बेईमानी कोई गड़बड़ी नहीं

बच्चे इमानदारी से जो परीक्षा दे रहे हैं, उनके भी साथ खिलवाड़ करने कोशिश कांग्रेस कर रही है। 8:30 बजे के बाद में भी स्ट्रांग रूम से किसी ना किसी व्यक्ति ने वायरल करने का काम किया है, उसमें हमारे शिक्षक दोषी पाए गए हमने शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की है। हमने यह व्यवस्था की है सभी कलेक्टर के अंडर में लेकर वहां नायब तहसीलदार, तहसीलदार, पुलिस थाने से जाएंगे जब तक प्रवेश पत्र कक्षा में नहीं पहुंच जाता। तब तक की व्यवस्था वहां कर ली है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !