MP NEWS- किसानों को ₹32000 हेक्टेयर ओलावृष्टि मुआवजा दिया जाएगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

Madhya Pradesh government chief minister news

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ऐलान किया है कि, ओलावृष्टि अथवा मौसम की मार के कारण जिस किसान की 50% से अधिक फसल नष्ट हो गई है उसे ₹32000 प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा राशि दी जाएगी।


किसानों की हर आपत्ति का निराकरण किया जाएगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मेरे किसान भाई-बहनों, आज मैं ओला प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं। मैंने पहले ही फसलों के सर्वे के निर्देश सभी जिलों को दे दिए थे। ईमानदारी और उदारतापूर्वक हर खेत का सर्वे किया जाएगा। गेहूं, सरसों, धनिया, चना, मसूर सहित हार्टिकल्चर फसलों का सर्वे किया जाएगा। राजस्व, पंचायत और कृषि विभाग के कर्मचारी मिलकर सर्वे करेंगे। हमारे जनप्रतिनिधि भी साथ में रहेंगे। सर्वे के बाद सूची पंचायत भवन में चस्पा की जाएगी,यदि किसी को आपत्ति होगी तो उसका निराकरण किया जाएगा। 

छतरपुर में मौसम की मार से बर्बाद हुए किसानों ने चक्का जाम किया

छतरपुर जिले के बड़ामलहरा क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन गांवों में भारी ओला वृष्टि के कारण फसल पूरी बर्बाद हो गयी है उचित मुआवजा की मांग को लेकर भारी संख्या में किसानों ने जाम लगा दिया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !