MP BOARD NEWS- 4 परीक्षा केंद्रों में 10वीं 12वीं के पेपर दोबारा होंगे! आधिकारिक घोषणा का इंतजार

Madhya Pradesh Board of Secondary Education, Bhopal द्वारा आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षा के पेपर आउट होने के बाद यह सुनिश्चित माना जा रहा है कि कम से कम 4 केंद्रों पर दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। आधिकारिक घोषणा का इंतजार है कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल कितने पेपरों को लीक होना मानता है और कौन-कौन से पेपर का आयोजन दोबारा किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार द्वारा भी यह स्वीकार किया जा चुका है कि कुछ पेपर आउट हो गए थे। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा की गई प्राथमिक जांच में पाया गया है कि शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पाटी जिला बड़वानी, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रतापगढ़ जिला रायसेन, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पिपलिया कुलमी जिला राजगढ़ एवं न्यू आदर्श हायर सेकेंडरी स्कूल नरसिंह नगर चार शहर का नाका ग्वालियर के केंद्र अध्यक्ष एवं सहायक केंद्र अध्यक्ष द्वारा लापरवाही की गई। जिसके चलते पेपर आउट हुए। 

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, गोपाल की जांच रिपोर्ट के आधार पर आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा उपरोक्त चारों केंद्रों के परीक्षा केंद्र अध्यक्ष एवं सहायक केंद्र अध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है। इस कार्यवाही के बाद सुनिश्चित हो गया है कि कम से कम उन सभी परीक्षा केंद्रों पर दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जो इससे संबंधित है। अब देखना यह है कि कितने पेपर लीक होना पाया जाता है और कितने केंद्रों का प्रभावित होना पाया जाता है। 

इस संबंध में आधिकारिक जानकारी के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध टेलीफोन नंबर पर संपर्क किया गया था परंतु उनके जनसंपर्क अधिकारी द्वारा इस संदर्भ में समाचार लिखे जाने तक कोई ऑफिशियल इंफॉर्मेशन उपलब्ध नहीं कराई गई है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी के विधायकों का कहना है कि लीक हुए पेपर सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे मध्यप्रदेश में डिसटीब्यूट हुए थे।  

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !