MP-BEd परीक्षा घोटाला- ग्वालियर में बिहार के 25 में से दो सॉल्वर पकड़े, 23 बाकी- NEWS TODAY

ग्वालियर। व्यापम से लेकर B.Ed तक मध्यप्रदेश में हर परीक्षा घोटाले का खुलासा ग्वालियर से होता है। ग्वालियर की पुलिस ना केवल इस तरह के मामलों की तकनीकी छानबीन करती है बल्कि पुख्ता सबूत भी इकट्ठा कर लेती है। कहते हैं कि यदि सीबीआई जांच नहीं होती तो व्यापम घोटाला परत-दर-परत पूरा खुल जाता। ताजा मामला B.Ed परीक्षा घोटाले का है। बिहार से कुल 25 सॉल्वर ग्वालियर आए हैं। इनमें से दो पकड़े गए यानी 23 अभी भी किसी दूसरे कैंडिडेट की सीट पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं।

MP NEWS- ग्वालियर में बिहार की महिला के बाद बिहार का युवक भी पकड़ा गया

ताजा समाचार यह है कि ग्वालियर में BEd की परीक्षाओं के दौरान एक महिला के बाद एक युवक भी पकड़ा गया है जो परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहा था। मुरार स्थित वीआरजी कालेज को बीएड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है। यहां शुक्रवार सुबह की पाली में परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पहुंचे। कालेज के दूसरे मंजिल पर बी-गैलरी में बने परीक्षा कक्ष में सुबह करीब 10 बजे पर्यवेक्षक ने इनके दस्तावेज जांचना शुरू किए। तभी एक परीक्षार्थी का आधार कार्ड मिसमैच हो गया। यहां से सिकेंद्र कुमार यादव पुत्र राजदेव यादव निवासी सुपौल बिहार को पकड़ा गया। वह सुधीर कुमार महतो निवासी बिहार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। 

बिहार से कुल 25 सॉल्वर आए हैं, अब तक सिर्फ दो पकड़े

सिकेंद्र कुमार यादव को यहां पर्यवेक्षक ने पकड़ लिया, इसके बाद मुरार पुलिस को सूचना दी। एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली तो मुरार थाने की फोर्स यहां पहुंची। आरोपित के दस्तावेज जब्त किए गए। उसने पूछताछ में बताया कि उसने 10 हजार रुपये एडवांस लिए थे। बाकी रुपये उसे परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद मिले थे। उससे पूछताछ की जा रही है। एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि झांसी रोड में भी जो महिला साल्वर पकड़ी गई थी, वह बिहार की रहने वाली है। उसके भाई से पूछताछ में सामने आया कि वह 25 लोगों को बिहार से लेकर आया है। यदि इस बयान को सही माना जाए तो 23 लोग ऐसे हैं जो अभी भी किसी अन्य परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे हैं। उनको अब तक पकड़ा नहीं जा सका है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !