DAVV NEWS- लॉ डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, इंदौर में विधि विभाग के स्टूडेंट्स द्वारा कुलपति डॉ रेणु जैन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। स्टूडेंट्स पिछले 10 दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वह अपने डिपार्टमेंट की एचओडी डा. अर्चना रांका को हटाने की मांग कर रहे थे परंतु जब कुलपति ने उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया तो उन्होंने कुलपति से इस्तीफे की मांग शुरू कर दी। 

सोमवार को फर्स्ट सेमेस्टर का पेपर खत्म होने के बाद विद्यार्थियों ने खंडवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय परिसर में जमकर नारेबाजी है। उधर, तक्षशिला परिसर के मेन गेट पर कुलपति से इस्तीफा देने का पोस्टर भी लगा। यह पहला मौका है जब कुलपति के इस्तीफे को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में पोस्टर लगा है। हालांकि, एबीवीपी ने पोस्टर लगाने की बात से इनकार किया है।

खेलने से रोकने, मूटकोट नहीं रखने, विद्यार्थियों से अभद्रता से बात करने जैसी कई शिकायतें विभागाध्यक्ष डा. रांका के खिलाफ विद्यार्थियों ने की है। उन्हें हटाने की मांग को लेकर 3 मार्च से विरोध चल रहा है, मगर कुलपति ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसे लेकर अब छात्र-छात्राएं कुलपति से नाराज हो गए हैं और उनके इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं। तक्षशिला परिसर में रैली निकाली। भंवरकुआं चौराहे पर प्रदर्शन किया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !