BU BHOPAL NEWS- BPES EXAM एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तारीख घोषित

Barkatullah University Bhopal-
 राजधानी में भोपाल में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा BPES सत्र 2022-2023 के लिए परीक्षा आवेदन पत्र (Exam Application Form) फर्स्ट सेमेस्टर नवीन शिक्षा पद्धति के तहत एग्जाम फॉर्म भरने की तारीख घोषित कर दी गई है परीक्षा आवेदन पत्र एमपी ऑनलाइन के माध्यम से भरे जाएंगे

सामान्य फीस (normal fees) के साथ
एग्जाम फॉर्म (exam form) भरने की तारीख - 13 मार्च 2023 
एग्जाम फॉर्म (exam form) भरने की अंतिम तिथि -24 मार्च 2023 
विलंब शुल्क (late fee) 300 रुपएके साथ 
एग्जाम फॉर्म (exam form) भरने की तारीख - 25 मार्च 2023 तथा 26 मार्च 2023
विशेष विलंब शुल्क (special late fee) 1000 रुपए के साथ 
27 मार्च 2023 से परीक्षा प्रारंभ होने के दो दिवस पूर्व तक, अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

क्या है बीपीईएस (BPES) पढ़िए

बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स- बीपीईएस (BPES) के बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंस के नाम से भी जाना जाता है। इस कोर्स का मुख्य उद्देश्य भारत में फिजिकल एजुकेशन और स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना है। कई छात्र स्पोर्ट्स फील्ड में अपन करियर बनाना चाहते है उन छात्रों के लिए ये कोर्स बेहद ही फायदेमंद है। बीपीईएस 3 साल का अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम है। 

कक्षा 12वीं के बाद छात्र इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। बीपीईएस कोर्स के बाद छात्रों को अपना करियर बनाने के कई मौके होते हैं। बच्चों का स्पोर्ट्स में दिलचस्पी लेते देख या माता-पिता अक्सर ही उन्हें कहते हैं की इसमें कोई स्कोप नहीं है। लेकिन यहां आपको बता दें कि दिन पर दिन नए नए खेल आते जा रहे है। हर क्षेत्र मैं स्पोर्ट्स की मांग और बढ़ रही है, और तो और इसके साथ-साथ स्पोर्ट्स शिक्षकों की भी मांग अधिक होती जा रही है। हर कोई आज के समय में फिटनेस की ओर अपना रुख कर रहा है। बीपीईएस करने वाले छात्र चाहें तो आगे चल कर अपना खूद का एक फिटनेस सेंटर भी खोल सकते हैं।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !