BHOPAL NEWS- वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में प्रधानमंत्री के साथ कौन यात्रा करेगा, यहां पढ़िए

Bhopal PM Modi Vande Bharat Express train news

जैसा कि भोपाल समाचार डॉट कॉम ने बताया था, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भोपाल से दिल्ली के लिए भारत की सबसे तेज वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। अब यह कार्यक्रम निर्धारित होकर सभी संबंधित अधिकारियों के पास पहुंच गया है। यह भी पता चल गया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ कौन यात्रा करेगा। 

भोपाल दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के स्टॉपेज

वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति (आरकेएमपी) से शुरू होकर नई दिल्ली तक जाएगी। ट्रेन 694 किलोमीटर का सफर 7.45 घंटे में तय करेगी। वापसी में ट्रेन 7.50 घंटे का समय लेगी। रास्ते में झांसी, ग्वालियर और आगरा रुकेगी। इसमें कुल 16 कोच हैं। 14 एसी चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास कोच है। इसमें 1128 सीटें यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में प्रधानमंत्री के साथ कौन यात्रा करेगा

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी प्लेटफार्म क्रमांक एक से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होंगे। उनके साथ भोपाल के विभिन्न स्कूलों के 216 बच्चे यात्रा करेंगे। यह यात्रा भोपाल से विदिशा तक होगी। विदिशा से बच्चों को विशेष बस के माध्यम से वापस लाया जाएगा। स्कूली बच्चों का चयन जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा किया गया है। 

प्रधानमंत्री के सहयात्री बच्चों के चयन में गड़बड़ी

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने वाले बच्चों के चयन में गड़बड़ी का शक हो रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि उन्होंने 5 दिन पहले एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसके आधार पर 216 बच्चों का चयन किया गया। आश्चर्यजनक बात यह है कि इस निबंध प्रतियोगिता की जानकारी मीडिया को नहीं दी गई थी। ज्यादातर बच्चों को भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। बड़े गोपनीय तरीके से परीक्षा का आयोजन किया गया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !