BHOPAL NEWS- 2 नायब तहसीलदारों के 2 रीडर रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस ने पेंट उतरवाई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई करके नायब तहसीलदार शिवांगी खरे के रीडर लक्ष्मी नारायण मिश्रा एवं नायब तहसीलदार आदित्य झंगाले के रीडर सौदान सिंह को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। दोनों समान मामले हैं। नामांतरण की फाइल को बिना बजे पेंडिंग किया गया और नियमानुसार हस्ताक्षर करने के बदले रिश्वत मांगी गई। 

नायब तहसीलदार शिवांगी खरे के यहां पेंडिंग क्योंकि रीडर रिश्वत मांगता है

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनू प्यास के मुताबिक तहसील कार्यालय कोलार के रतनपुर वृत की नायब तहसीलदार शिवांगी खरे के बाबू लक्ष्मी नारायण मिश्रा के विरूद्ध सचिन सेन निवासी मिसरोद ने शिकायत की कि उनके परिचित ओमप्रकाश मीना और बबलू मीना निवासी तहसील कोलार के फोती नामांतरण के प्रकरण नायब तहसीलदार शिवांगी खरे की कोर्ट में छह माह से लंबित थे।

भोपाल में नायब तहसीलदार के रीडर लक्ष्मीनारायण मिश्रा रिश्वत लेते गिरफ्तार

इन प्रकरण में नायब तहसीलदार के कार्यालय में पदस्थ बाबू लक्ष्मीनारायण मिश्रा नायब तहसीलदार को देने के नाम से एक फाइल के 50 हजार रुपये रिश्वत के मांग रहे हैं। बिना रिश्वत लिए फाइल रोककर रखी थी। शिकायत का सत्यापन पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षक रजनी तिवारी से करवाया। आवेदक की शिकायत सही पाने पर लोकायुक्त की टीम ने सोमवार शाम पांच बजे कोलार तहसील में नायब तहसीलदार शिवांगी खरे के रीडर लक्ष्मीनारायण मिश्रा को 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा।

नायब तहसीलदार आदित्य झंगाले के यहां पेंडिंग क्योंकि रीडर रिश्वत मांगता है

एसपी मनू प्यास ने बताया कि दूसरी शिकायत ओमप्रकाश पाटीदार वार्ड नंबर 52 पटेल सदन मिसरोद ने की थी। उसमें उन्होंने बताया कि नयापुरा कोलार मीना बिष्ट निवासी नयापुरा कोलार की भूमि का नामांतरण का केस नायब तहसीलदार बैरागढ़ चीचली आदित्य झंगाले के यहां लंबित था।

नायब तहसीलदार ऑफिस का बाबू सौदान सिंह रिश्वत लेते गिरफ्तार

इन फाइलों में नामांतरण आदेश कराने के एवज में नायब तहसीलदार झंगाले के कार्यालय में पदस्थ बाबू सौदान सिंह द्वारा 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था । शिकायत का सत्यापन सही पाए जाने पर सोमवार को टीम ने बाबू सौदान सिंह को 12 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा।

लोकायुक्त पुलिस ने बाबू सौदान सिंह की पेंट उतरवाई

लोकायुक्त की टीम में डीएसपी संजय शुक्ला, डीएसपी वीरेन्द्र सिंह,और निरीक्षक नीलम पटवा समेत 10 सदस्य शाम‍िल थे। आरोपित बाबू सौदान सिंह ने रूपये लेकर पेंट की जेब में रख लिए थे। साक्ष्य जमा करने के लिए लोकायुक्त ने कार्यालय में सौदान सिंह पेंट उतारकर उसकी जांच की तो पेंट की जेब रंग गई। दोनों बाबुओं पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।  

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !