Small Business Ideas- 50,000 महीना कमाना है तो MLS खोलिए, ग्राहक ढूंढते हुए आएंगे

Low investment, low competition, high profit business category
में आज अपन एक ऐसे यूनिक बिजनेस प्लान पर डिस्कस करेंगे जिसे कोई भी शुरू कर सकता है। साइंस सब्जेक्ट के स्टूडेंट्स सबसे ज्यादा फायदा कमा सकते हैं और सबसे खास बात यह है कि आप की लोकेशन कुछ भी हो ग्राहक आपको ढूंढते हुए आएंगे। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी - startup ideas in india 

मेडिकल, भारत में काफी तेजी से बढ़ रही इंडस्ट्री है। फाइव स्टार सुविधाओं के साथ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल हर शहर में खुलने लगे हैं। मेडिकल स्टोर खुलने लगे हैं। इसके कारण अस्पतालों, मेडिकल स्टोर और पैथोलॉजी लैब सहित स्वास्थ्य से जुड़े सभी संस्थानों में में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। लोग अपनी हेल्थ को लेकर काफी सेंसेटिव हो गए हैं और बीमार व्यक्ति की देखभाल के लिए परिवार के सदस्य छुट्टी ले लेते हैं। वह सब काम करते हैं जो अस्पताल में स्टाफ नर्स के द्वारा किए जाते हैं। इन सब की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि, बीमार व्यक्ति का इलाज करते करते यह खुद बीमार हो जाते हैं क्योंकि इनके पास वह कपड़े नहीं होते जो ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर पहनते हैं। अपन इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करेंगे और यही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Medical lifestyle store खोलना है। 
  • इसमें सभी प्रकार की यूनिफार्म, कैप, गाउंस, वॉश एंड रीयूज ग्लव्स, फेस मास्क, पैरों के लिए खास प्रकार के जूते जो कीटाणुओं को अवशोषित (Absorb) नहीं करते। 
  • कृपया अपने शहर के मार्केट का सर्वे कीजिए। बच्चों के लिए स्कूल यूनिफॉर्म, खिलाड़ियों के लिए कपड़े की दुकान, पुलिस और यहां तक की सिक्योरिटी गार्ड के लिए भी वर्दी की अलग दुकान होती है लेकिन क्या मेडिकल स्टाफ के लिए कपड़ों की कोई विशेष दुकान है। 
  • यदि नहीं है तो अपने लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है। 
  • कई कंपनियां काफी अच्छा प्रोडक्शन कर रही हैं। सब कुछ रेडीमेड मिल जाता है। 
  • इन कपड़ों की खास बातें होती है कि यह कीटाणुओं को अवशोषित (Absorb) नहीं करते। 
  • इनमें किसी भी प्रकार के दाग धब्बे नहीं लगते। 
  • इन्हें आसानी से साफ किया जा सकता है और कुछ कपड़ों को तो प्रेस करने की जरूरत भी नहीं पड़ती। 

सामान्य रेडीमेड कपड़ों की तुलना में मेडिकल के कामों के लिए तैयार किए जाने वाले कपड़ों में ज्यादा प्रॉफिट मार्केट मिलता है। यदि आज की तारीख में दुकान खोली जाए तो काफी संभावना है कि भारत के कई शहरों में मोनोपोली होगी। कहां से खरीदना है, यह आपको डिसाइड करना होगा लेकिन हम इतना जरूर कहेंगे कि फर्स्ट फेस के ट्रायल में ₹50000 से ज्यादा का माल नहीं खरीदें। जो भी खरीदें, वापसी की शर्ट पर खरीदें। विज्ञापन कैसे करना है, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक और बाकी सारे टूल्स के बारे में आप खुद जानते ही हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !