Small Business Ideas- 2 लाख पूंजी लगाकर 50 हजार महीने कमाना है तो TL शुरू कीजिए

Law investment high profit business ideas
कैटेगरी में इसे टॉप टेन में लिया जाना चाहिए। घर से भी शुरू कर सकते हैं लेकिन कहीं बाजार के आसपास ग्राउंड फ्लोर पर एक छोटा सा हॉल मिल जाए तो बिजनेस काफी बड़ा हो सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि ना तो कोई मशीन लगाने की जरूरत है और ना ही प्रशिक्षित कारीगरों की, जिनकी तलाश कई बार सबसे बड़ी प्रॉब्लम बन जाती है। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

भारत में घोषित किए गए अमृत काल में हर व्यक्ति अपने बच्चे को सब कुछ देने की कोशिश कर रहा है। बच्चों को बचपन से ही इंटेलिजेंट बनाने के लिए कई मिडिल क्लास लोग ओवरटाइम भी करते हैं। बच्चों को अच्छे स्कूल में भेजते हैं परंतु सिर्फ स्कूल से बच्चा इंटेलिजेंट नहीं बनता। उसे कुछ ऐसे खिलौने देने होते हैं जिससे उसका ब्रेन ज्यादा एक्टिव हो। इस तरह की खिलौने महंगे आते हैं और आसानी से बाजार में मिलते भी नहीं है। इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Toys library खोलना है।
  • ग्राउंड फ्लोर पर कोई भी छोटा सा हॉल चलेगा।
  • ऐसे खिलौने जो बच्चों की ग्रोथ में मदद करते हो।
  • खिलौने बेचने नहीं है बल्कि किराए पर देंगे।
  • खिलौनों की कीमत के हिसाब से उसका किराया तय हो जाएगा।
  • बच्चे किसी भी खिलौने से 4 दिनों तक नहीं खेलते।
  • बच्चों को हर सप्ताह नए-नए खिलौने मिलते रहेंगे और आपका बिजनेस साइकिल घूमता रहेगा।

रिमोट वाली कार तो हर बच्चा मांगता है परंतु ₹1000 की रिमोट वाली कार दिलाना सबके बस में नहीं होता। जरा सोचिए कितना अच्छा होगा जब मात्र ₹100 में 7 दिन के लिए बच्चे को रिमोट वाली कार मिल जाएगी।

पेरेंट्स के लिए यह सबसे ज्यादा फायदेमंद है क्योंकि उन्हें महंगा खिलौना नहीं खरीदना पड़ेगा और मार्केट में जो भी नया खिलौना आएगा वह आसानी से उसे किराए पर ले जा सकते हैं। किराए के निर्धारण का फार्मूला बिल्कुल आसान है। एक मकान की कीमत और उससे मिलने वाला किराया या फिर एक कार की कीमत और उससे मिलने वाला किराया। इसके आधार पर आप अपनी टॉयज प्रॉपर्टी का किराया निर्धारित कर सकते हैं। नए खिलौने के लिए थोड़ा ज्यादा और पुराने खिलौने के लिए थोड़ा कम। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !