Small Business Ideas- 2 लाख रुपए की 10 मशीनों से ₹70000 महीने का नेट प्रॉफिट

Low investment Most Profitable Small Businesses in 2023
कैटेगरी में यह टॉप फाइव में रहेगा। इसमें आपको किसी प्रोडक्ट का उत्पादन नहीं करना है और ना ही उस प्रोडक्ट की बिक्री के लिए कोई सेल्स टीम बनानी है बल्कि मात्र ₹200000 की पूंजी लगाकर सिर्फ 10 मशीनें खरीदनी है। इन मशीनों की मदद से आप ₹4000 प्रति दिन तक का रेवेन्यू जनरेट कर सकते हैं और कम से कम ₹70000 महीने का नेट प्रॉफिट आपका होगा। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट एंड बिज़नेस अपॉर्चुनिटी

भारत उत्सव का देश है। कहीं पर कारपोरेट इवेंट सो रहे होते हैं तो कहीं पर पारिवारिक कार्यक्रम और कहीं पर धार्मिक आयोजन। नाम कुछ भी हो लेकिन एक बात को मान होती है। जब मेहमान आते हैं तो खाना खिलाया जाता है। जब खाना खिलाते हैं तो पानी भी पिलाया जाता है। पानी के लिए बहुत सारे लोकल प्लेयर हैं जो बहुत सारी 20 लीटर पानी की बोतल रख जाते हैं। उनमें से जितनी खत्म हो जाती है उतने का पैसा ले जाते हैं लेकिन एक प्रॉब्लम सब को परेशान करती है। लोग पानी पीने के बजाए बर्बाद बहुत करते हैं और ऐसे बर्बाद होते हुए पानी का पैसा देना बड़ा कष्ट देता है। इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • RO Water Purifiers Rental Service शुरू करना है। 
  • ₹15000 में बढ़िया क्वालिटी की RO+UV+UF purifiers with TDS display machine मिल जाती है। 
  • अपन को 10 मशीन खरीदनी है, यदि शहर छोटा है तो 5 से भी शुरू कर सकते हैं। 
  • याद रखिए अपनी मशीन में TDS display होना बहुत जरूरी है क्योंकि यही अपनी USP है। 
  • मशीन की कीमत का केवल 1% किराया लेकर अपन 24 घंटे के लिए मशीन उपलब्ध कराएंगे। इंस्टॉलेशन चार्जेस अलग से लेंगे। 
  • लोगों को बताएंगे कि आप जो बोतल का पानी खरीदने वाले हैं गारंटी नहीं कि उसका टीडीएस कितना होगा। RO+UV+UF प्रोसेस होगा या नहीं। 
  • दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि लोकल बोतल का सप्लाई करने वाला जितना पानी खर्च होगा उतना पैसा लग जाएगा लेकिन अपनी मशीन में अनलिमिटेड पानी निकाला जा सकता है। कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लगेगा। 
  • अनलिमिटेड पानी और टीडीएस डिस्प्ले, यह दोनों चीजें लोगों को आकर्षित कर लेंगी। यदि कोई आपके पास भी आएगा तो आप भी मना नहीं करेंगे। 
  • इंस्टॉल करने वाले एम्पलाई का खर्चा क्लाइंट देगा मशीन का पूरा कराया आपका होगा। 
  • जब आपके पास 10 मशीनें होंगी तो मेंटेनेंस का खर्चा भी बहुत कम हो जाएगा। 

कुल मिलाकर इस बिजनेस में सर्विस प्रोवाइडर और क्लाइंट दोनों की win-win सिचुएशन है। उन्हें अनलिमिटेड पानी विद टीडीएस डिस्प्ले मिल रहा है और आपको 2 लाख रुपए के इन्वेस्टमेंट पर 1% प्रतिदिन का किराया मिल रहा है और फिर इंस्टॉलेशन चार्जेस में से भी तो 25% की बचत होगी ही। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !