Small Business Ideas- 1 लाख रुपए महीने कमाना है तो CSB बन जाइए, ना मशीन लगानी है ना ऑफिस चाहिए

Zero investment high profit business
अब बहुत आसान हो गए हैं। अपना स्टार्टअप या न्यू बिजनेस स्टार्ट करने के लिए ना तो बहुत सारी पूंजी की जरूरत होती है और ना ही प्रॉपर्टी की। यदि आप सोसाइटी की प्रॉब्लम आईडेंटिफाई करके उसे सॉल्व कर सकते हैं तो आप बिना कैपिटल इन्वेस्टमेंट के भी अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि जब हम जीरो इन्वेस्टमेंट शब्द का उपयोग करते हैं तो इसका मतलब होता है ₹10000 तक का खर्चा। 

प्रॉब्लम आईडेंटिफिकेशन- बिजनेस अपॉर्चुनिटी

लोगों को घर चाहिए, बाजार में दर्जनों प्रॉपर्टी डीलर मिल जाएंगे। लोगों को मकान किराए पर चाहिए, बाजार में दर्जनों प्रॉपर्टी ब्रोकर मिल जाएंगे। लोगों को लोन चाहिए, बाजार में दर्जनों एजेंट और एग्जीक्यूटिव मिल जाएंगे। यदि आप बीमा कराना चाहते हैं तो लोग आपको अपने खर्चे पर CCD में कॉफी पिलाएंगे और यदि आप म्यूच्यूअल फंड या शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आपको एक शानदार पार्टी में इनवाइट किया जाएगा और 2-4 हजार रुपए का गिफ्ट दिया जाएगा लेकिन यदि आपको कंपनी ने work-from-home दे दिया है और आप को-वर्किंग स्पेस चाहते हैं, तो लोगों को गली-गली भटकना पड़ता है। एक तरफ कई लोगों के पास खाली जगह है और दूसरी तरफ कई लोग किसी ऐसी जगह पर एक टेबल कुर्सी की तलाश कर रहे हैं जहां वह शांति के साथ बैठकर अपना काम कर सकें। बस इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करना है और यही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Business plan - point to point

  • Coworking Space broker बनना है।
  • सबसे पहले मार्केट सर्वे करना होगा। 
  • ऐसे ऑफिस और स्थानों की तलाश करनी होगी जहां पर कम से कम 2 Desk लगाई जा सके। 
  • जहां पर हाउसकीपिंग और वाई-फाई की सुविधा हो। AC हो तो बहुत अच्छा अन्यथा non-ac भी चलेंगे। 
  • जहां आसपास चाय कॉफी आसानी से मिल जाती हो। 
  • लिस्ट तैयार करते समय ही अपनी बिजनेस फर्म का एक बढ़िया सा नाम भी रखना है। 
  • आकर्षक बिजनेस कार्ड प्रिंट करवाने हैं। चाहे तो एक छोटी सी ₹5000 वाली वेबसाइट भी बना सकते हैं। 
  • अब गूगल बिजनेस, सहित उन सारी ऑनलाइन वेबसाइट में लिस्टिंग करना है जहां 
  • Coworking Space के बारे में जानकारी दी जाती है। 
  • अपना इंस्टाग्राम, फेसबुक, टेलीग्राम पेज, व्हाट्सएप ग्रुप बनाना है और सभी ऑनलाइन टूल्स का उपयोग करना है। 
  • इतना काफी है, आपका बिजनेस स्टार्ट हो जाएगा। 

रेवेन्यू मॉडल समझाने की जरूरत नहीं है। जिस प्रकार किराए का मकान दिलाने वाला प्रॉपर्टी ब्रोकर कमीशन लेता है ठीक उसी प्रकार Coworking Space के लिए भी दोनों पार्टियों से कमीशन लिया जाएगा। भारत के हर शहर में Coworking Space की जरूरत है। सबसे बड़ा कारण यह है कि, जो युवा अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं उनके पास इतना पैसा नहीं होता कि वह पूरा ऑफिस का खर्चा उठा सकें। Coworking Space में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती और किराया भी कम होता है। ऐसे लोग जो work-from-home कर रहे हैं वह भी Coworking Space में आकर काम करना पसंद करते हैं क्योंकि घर, घर होता है। वहां पर टेबल तो लगाई जा सकती है परंतु माहौल नहीं बनाया जा सकता। काम करने के लिए कंसंट्रेशन भी जरूरी है और वह वर्किंग स्पेस पर ही आता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !