GWALIOR NEWS- एसआई की वाइफ के बाद सिंचाई विभाग की महिला कर्मचारी भी ठगी का शिकार

ग्वालियर
। शहर में सरकारी कर्मचारियों से ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पैटर्न लगभग एक जैसा है। किसी बिजनेस में पार्टनरशिप के नाम पर लाखों रुपए ले लिए जाते हैं और फिर ना तो प्रॉफिट दिया जाता है नाही कैपिटल इन्वेस्टमेंट वापस लौटाया जाता है। नोट करने वाली बात यह है कि लोग अक्सर अपनी जान पहचान वाले और रिश्तेदारों को ही निशाना बना रहे हैं। 

ताजा समाचार यह है कि सिंचाई विभाग की एक महिला कर्मचारी भी ठगी का शिकार हो गई है। ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र के सरकारी क्वार्टर में रहने वाली महिला कर्मचारी रश्मि सिरके सिंचाई विभाग में पदस्थ है। थाटीपुर थाना क्षेत्र में ही रहने वाले सौरभ राणा से काफी समय से अच्छी जान पहचान है। जून 2022 में सौरभ, रश्मि के सरकारी क्वार्टर पर आया और उन्हें बताया कि वह है यह नया रेस्टोरेंट खोल रहा है। उसे रेस्टोरेंट खोलने के लिए कुछ रकम की जरूरत है। उसने ऑफर दिया कि वह उसे रुपए उधार देकर उसकी मदद कर दे या फिर रेस्टोरेंट में पार्टनर बन जाए। 

महिला के रेस्टोरेंट बिजनेस में साझेदार बनाने का सपना दिखाया। साथ ही बोला की रेस्टोरेंट चलते ही वह उससे लिए हुए पैसे भी लौटा देगा और हम दोनों की पार्टनरशिप भी बनी रहेगी। सौरभ राणा ने महिला कर्मचारी को बताया कि रेस्टोरेंट खोलने के लिए 32 लाख रुपए का खर्च आ रहा है। 16 लाख आप दे दो 16 लाख मैं दे देता हूं।

डील पसंद आने पर महिला कर्मचारी रश्मि तैयार हो गई और 16 लाख रुपए सौरभ राणा को दे दिए। रुपए लेने के बाद जल्द ही सौरभ राणा ने रेस्टोरेंट का एग्रीमेंट करने की बात कही लेकिन कई महीनों के बीतने के बाद भी ना तो रेस्टोरेंट खोला ना ही एग्रीमेंट किया महिला कर्मचारी उसे फोन लगाती तो वह फोन भी नहीं उठाता था।

सौरभ से परेशान होकर जब मिलाने सौरभ से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने महिला कर्मचारी को कुछ चेक थमा दिए महिला कर्मचारी ने जब चेक बैंक में लगाए तो वो बाउंस हो गए। बैंक मैनेजर से बात की तो पता चला कि जो चेक सौरव राणा ने उसे दिए हैं वह खाता तो काफी पहले वह क्लोज कर आ चुका है। महिला कर्मचारी ने जब शिकायत करने की कहा था सौरभ ने उसे भरोसा दिलाया कि वह जल्दी उसके पैसे वापस लौटा देगा। जब उसके बाद भी वह ने पैसे नहीं लौटा रहा था। परेशान होकर महिला ने मामले की शिकायत थाटीपुर थाने में की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !