Small Business Ideas- ना कुछ बनाना ना बेचना, 1 लाख की 5 मशीनें 50000 महीना कमा कर देंगी

Low investment high profit business
करना तो हर कोई चाहता है परंतु सबसे बड़ा डर यह बना रहता है कि कौन सा प्रोडक्ट बनाएं और जो बनाएंगे वह बिकेगा या नहीं। इसलिए आज अपन एक ऐसे न्यू और यूनीक बिजनेस आइडिया पर डिस्कस करेंगे जिसमें ना तो कोई प्रोडक्ट बनाना है और ना ही बेचना है। लगभग ₹20000 की एक मशीन आती है। 5 मशीन खरीदनी है और यह मशीनें आपको लगभग ₹50000 महीना आसानी से कमा कर देंगे। हां, मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ आपकी उपस्थिति जरूर लगेगी। 

प्रॉब्लम आईडेंटिफिकेशन और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

सबसे पहले थोड़ा सा सर्वे कर लेते हैं। दुनिया बदल रही है और उसके साथ लोगों की डिमांड भी बदल रही है। पहले लोग शुद्धता पर ध्यान नहीं देते थे परंतु अब शुद्धता से समझौता नहीं करते। वह थोड़ा ज्यादा पैसा और समय भी खर्च कर सकते हैं परंतु उन्हें अपने लिए शुद्ध चाहिए ताकि इम्यूनिटी कमजोर ना हो जाए लेकिन लोगों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि, कई कंपनियां शुद्ध बताकर पता नहीं क्या क्या बेच रही हैं। लोगों की इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन ही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Business plan - point to point

  • Cold Press Oil Machine लगानी है। 
  • कृपया ध्यान दीजिए कि अपन को कोल्ड प्रेस ऑयल का बिजनेस नहीं करना। सिर्फ मशीन लगानी है। 
  • घर या बाजार में कहीं भी ऐसी जगह जहां 5-10 लोग बैठ भी सकते हों। 
  • अब जितने भी तरीके आपको आते हैं उन सब तरीकों से लोगों को यह बताना है कि वह आपके यहां आकर आपकी मशीन यूज़ करके खुद अपना प्रोडक्ट बना सकते हैं। 
  • इसके बदले में आप अपनी मशीन का एक निर्धारित किराया लेंगे। 
  • लोग अपने हाथ से अपने सामने अपना ऑयल तैयार करेंगे। 
  • ऐसा करने से लोगों को एक संतोष मिलेगा कि उनकी ऑयल में किसी भी प्रकार की कोई मिलावट नहीं है। 
  • ना केवल लोग नियमित होते जाएंगे बल्कि वर्ड ऑफ माउथ से आपका बिजनेस भी बढ़ता चला जाएगा। 

आपको केवल लोगों का वेलकम करना है। वैसे तो यह मशीन काफी सरल है लेकिन फिर भी उन्हें मशीन उपयोग करने में यदि कोई हेल्प चाहिए तो वह देनी है और अपनी मशीन का किराया प्राप्त करना है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !