INDORE NEWS - मुंबई में धमाका करने से पहले घर आया आतंकी गिरफ्तार, पढ़िए महत्वपूर्ण जानकारी

इंदौर
। भारत की शान मुंबई शहर में बड़ा धमाका करने से पहले इंदौर में अपने घर आया आतंकवादी सरफराज मेमन गिरफ्तार कर लिया गया। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने इंदौर पुलिस को इनपुट दिया था कि सरफराज अपने घर आया हुआ है। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सरफराज की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि वह लंबे समय से आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त था। सरफराज के पिता का कहना है कि उनके एक दुश्मन जो पेशे से वकील भी है, ने सरफराज को फंसा दिया है।

पाकिस्तान में आतंकवाद की ट्रेनिंग ली थी: पुलिस का दावा

इंदौर पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सरफराज पिछले 12 सालों से हांगकांग में रह रहा था और उसके पासपोर्ट पर 15 बार चीन जाने की जानकारी दर्ज है। पुलिस सूत्रों ने दावा किया है कि उसने पाकिस्तान में आतंकवाद की ट्रेनिंग ली थी। दिनांक 3 फरवरी को एक इनफॉर्मर ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को बताया था कि मुंबई में एक बड़े धमाके की प्लानिंग की गई है। इस सूचना के बाद से ही देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया था। 

चंदन नगर इंदौर का रहने वाला है सरफराज

पुलिस ने बताया कि सर पर आज इंदौर में चंदन नगर स्थित ग्रीन पार्क कॉलोनी के फातमा अपार्टमेंट का रहने वाला है। नेशनल एजेंसियों का अलर्ट मिलते ही पुलिस ने 24 घंटे निगरानी शुरू कर दी थी। पूछताछ में उसने बताया कि उसने कुल 4 शादियां की हैं। 3 बीवियों को तीन तलाक दे चुका है। आजकल चौथी पत्नी के साथ रहता है। उसके दो बच्चे भी हैं। पुलिस ने उसके पास से एक आईपैड भी जप्त किया है। पुलिस ने उसे सेफ हाउस में रखा है। एटीएस मुंबई, इंदौर पहुंच चुकी है। जल्द ही सरफराज के साथ पूछताछ करेगी। सरफराज के पिता का कहना है कि उनका बेटा विदेश आता जाता था परंतु आतंकवादी नहीं है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !