MP NEWS- इंदौर में अतिशेष शिक्षकों ने रैली निकालकर पॉलिसी निरस्त करने की मांग की

इंदौर
। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा में हाल ही में नियम विरुद्ध तरीके से ट्रांसफर किए गए शिक्षकों को एडजस्ट करने के लिए बनाई गई अतिशेष शिक्षक स्थानांतरण नीति का खुला विरोध शुरू हो चुका है। इंदौर में अतिशेष की सूची में शामिल हुए शिक्षकों ने रैली निकालकर, लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त द्वारा बनाई गई पॉलिसी को निरस्त करने की मांग की। 

अतिशेष नीति के खिलाफ मध्यप्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा का प्रदर्शन

इंदौर जिले में लगभग 1669 शिक्षकों को नियम विरुद्ध अतिशेष दिखाकर आगामी माह में स्थानांतरण करने की प्रक्रिया चल रही है। इसे निरस्त करने को लेकर मप्र अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चे ने मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में प्रदर्शन किया। फिर मुख्यमंत्री को संबोधित कर ज्ञापन एसडीएम विजय मंडलोई को सौंपा गया। तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री हरीश बोयत, अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चे के जिला अध्यक्ष रमेश यादव ने बताया कि जिले के सभी शिक्षक संघ एवं कर्मचारी संगठनों ने शासकीय मालव कन्या स्कूल में पहले बैठक आयोजित की।

इसके बाद रैली निकालकर सरकार को अपना विरोध प्रकट किया। बाद में कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। बैठक को बोयत, यादव, शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आलोक परमार, शासकीय शिक्षक संघ के प्रवीण यादव, तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार शर्मा, रस्म के अध्यक्ष भगवती प्रसाद पंडित, समग्र शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश दुबे, लिपिक वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष प्रकाश दुबे, आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष के.के.आर्य, संविदा शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष हिमांशु तिवारी सहित अन्य संगठनों ने संबोधित किया। आभार रीना वाकड़े ने माना। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !