GWALIOR MELA-NEWS बढ़ती भीड़ के कारण लास्ट डेट बढ़ाई, पढ़िए ग्वालियर मेला कब तक चलेगा

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े ग्वालियर व्यापार मेला 2023 की लास्ट डेट फिर से बढ़ा दी गई है। यह फैसला मेले में ग्राहकों की डिमांड पर लिया गया। ऑटोमोबाइल सेक्टर में हर रोज करोड़ों का कारोबार हो रहा है। ग्वालियर व्यापार मेला दिनांक 28 फरवरी 2023 तक चलेगा। एक अनुमान है कि इस बार ग्वालियर व्यापार मेले में दो हजार करोड़ का ऑटोमोबाइल कारोबार होगा। अब तक 750 करोड़ हो चुका है।

ग्वालियर व्यापार मेला में कारों की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री

ग्वालियर व्यापार मेला 2023 में ऑटोमोबाइल सेक्टर में जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है। यह भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। आईटीओ के रोड टैक्स में 50% की छूट के कारण पूरे मध्यप्रदेश के लोग यहां पर अपनी पसंद का वाहन खरीदने के लिए आ रहे हैं। सबसे ज्यादा कारों की बिक्री हो रही है। इस मामले में ग्वालियर व्यापार मेला मध्य प्रदेश के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। करोड़ों का कारोबार हो रहा है और परिवहन विभाग के ऑफिस में दिन रात काम चल रहा है।

ग्वालियर व्यापार मेला ऑटोमोबाइल सेक्टर में 750 करोड़ का कारोबार

ग्वालियर व्यापार में रोड टैक्स में छूट 25 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई थी, लेकिन डीलरों ने शोरूम तैयार नहीं किए थे, जिसके चलते लोगों को छूट नहीं मिल सकी थी। सात जनवरी 2023 को मेले का शुभारंभ हुआ था। शुभारंभ के दिन एक गाड़ी सत्यापित होने के बाद रजिस्टर्ड हुई। आठ जनवरी को 324 कारों की बिक्री हुई। नौ जनवरी से दुपहिया की बिक्री शुरू हुई थी। बिक्री के दिन से ही दुपहिया व चार पहिया वाहनों की बिक्री में गिरावट नहीं आई। हर दिन बढ़ोतरी दर्ज हुई। ग्वालियर व्यापार मेले से आटोमोबाइल सेक्टर से 750 करोड़ रुपये का कारोबार हो गया। लोगों को 36 करोड़ रुपये की बचत हो चुकी है। लोगों को बड़ी बचत हुई है। मेले की वजह से आटोमोबाइल में बूम रही। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !