कुबेरेश्वर धाम सीहोर- जिनकी भी मृत्यु हुई सब बीमार थे, कलेक्टर ने कहा- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक सीहोर जिले में स्थित कुबेरेश्वर धाम में आयोजित रुद्राक्ष महोत्सव के दौरान हुई दो महिलाओं एवं एक बच्चे की मौत के मामले में सीहोर कलेक्टर का कहना है कि, सभी बीमार थी। फिर भी यदि कोई शिकायत करेगा तो जांच करा लेंगे। उल्लेखनीय है कि इस मामले को स्वत संज्ञान में लेते हुए मानवाधिकार आयोग ने नोटिस जारी किए हैं। इस कार्यक्रम में दो महिलाओं सहित एक मासूम बच्चे की मौत हुई है। लगभग 5000 लोगों की तबीयत खराब हुई जो अस्पतालों में इलाज कराने आए। इनमें से कुछ अभी भी भर्ती है।

महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के लोगों के कारण भोपाल-इंदौर हाईवे 11 घंटे जाम रहा: कलेक्टर

दैनिक भास्कर भोपाल के पत्रकार श्री रोहित श्रीवास्तव एवं ईश्वर सिंह परमार ने इस मामले में सीहोर के कलेक्टर प्रवीण सिंह से सवाल किए। इसके आधार पर जो रिपोर्ट प्रकाशित हुई है उसका निष्कर्ष यह निकल कर आता है कि कलेक्टर प्रवीण सिंह ने 16 फरवरी 2023 को भोपाल इंदौर हाईवे पर हुए चक्का जाम के लिए महाराष्ट्र के लोगों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने आयोजन समिति का बचाव किया और यह भी बताएं कि उन्होंने आयोजन समिति द्वारा दी गई जानकारियों के आधार पर व्यवस्थाएं की थी। महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की भीड़ नहीं आती तो सब ठीक रहता। 

अगले साल भी ऐसा ही होगा, कलेक्टर कड़ी कार्रवाई नहीं करेंगे

इस बातचीत के निष्कर्ष में एक बात और सामने आती है कि, कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अपने जिले में इस प्रकार की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई कड़ी कार्रवाई नहीं करेंगे। हां यदि आयोजन समिति चाहे तो वह श्रद्धालुओं के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन सिस्टम लागू करके स्थिति को नियंत्रण में कर सकती है। 

उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी भोपाल इंदौर हाईवे पर इसी तरह का जाम लगा था और उसके बाद सीहोर कलेक्टर में तत्काल पूरा कार्यक्रम निरस्त करवा दिया था। हालांकि इस कड़ी कार्रवाई के बाद उनकी प्रशंसा नहीं की गई बल्कि गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कलेक्टर की कार्यवाही के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा से माफी मांगी थी।

 ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !