MP NEWS- शिक्षकों की सेवानिवृत्ति राशि ट्रेजरी वाले ने शेयर मार्केट में लगा दी, गिरफ्तार

भोपाल
। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में रिटायर हुए 3 शिक्षकों की सेवानिवृत्ति की राशि ट्रेजरी विभाग के एक कर्मचारी ने शेयर मार्केट में लगा दी। कलेक्टर द्वारा कराई गई जांच में इस मामले का खुलासा हुआ। पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज करके आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

MP NEWS- कटनी के सरकारी खजाने में गड़बड़ी- क्लर्क में मनचाहा फंड ट्रांसफर किया

कटनी के कलेक्टर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, बड़वारा विकासखंड अंतर्गत तीन शिक्षक अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर में सेवानिवृत्त हुए थे। इन शिक्षकों के अर्जित अवकाश, नकदीकरण और बीमा की राशि का भुगतान कोषालय से पूर्व में कर दिया गया था। फिर उन्हीं तीनों शिक्षकों के देयकों का भुगतान कोषालय के बाबू धीरज सिंह ने फर्जी बिल व जालसाजी करते हुए तीन अलग-अलग खातों में 28 लाख 89 हजार 552 कर दिया। इन तीन खातों में दो अहमदाबाद व एक प्रयागराज का है। ये तीनों खाते धीरज सिंह के परिचितों के हैं। 

डिपार्टमेंटल इंक्वायरी में दोषी पाए जाने के बाद कलेक्टर ने सहायक ग्रेड 3 धीरज सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। एसपी कटनी सुनील कुमार जैन ने बताया कि आरोपी कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार कर दिया गया। पूछताछ में पता चला कि उसने कोषालय का पैसा शेयर मार्केट में लगा दिया था। जिस व्यक्ति के खाते में फंड ट्रांसफर किया गया, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी कटनी ने बताया कि पूरी रकम की रिकवरी हो गई है और सारा पैसा सरकारी खाते में वापस जमा करा दिया गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !