MP NEWS- मुरैना में 68% बिजली चोरी, 1138 करोड़ बकाया, ब्लैकआउट की तैयारी

ग्वालियर
। मध्यप्रदेश के दूसरे जिलों में यदि कोई बिजली का बिल जमा नहीं करे तो बिजली काट दी जाती है। बकाया धार के घर से टीवी और फ्रिज जब्त कर लिए जाते हैं, भोपाल में तो एक मोहल्ले का ट्रांसफार्मर भी उखाड़ लिया गया है परंतु मुरैना में बिजली कंपनी की दादागिरी नहीं चलती। 68% बिजली चोरी होती है। 1138 करोड़ रुपए के बिल बकाया है। 

मुरैना के दो ट्रांसफार्मरों पर 2.48 करोड़ रुपए बिल बकाया

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी कार्यक्षेत्र के मुरैना में गणेशपुरा जोन अंतर्गत 200 के.व्ही.ए. बीना स्कूल, जौरी रोड नमकीन वाला, प्रेम नगर 06 नंबर, तिवारी वाला जौरा रोड, सिद्ध नगर, 100 के.व्ही.ए. बॉंके बिहारी गार्डन, 100 के.व्ही.ए. महाराजपुर गॉंव ट्रांसफार्मर तथा दत्तपुरा जोन अंतर्गत 100 के.व्ही.ए. सरला चाची वाला, 63 के.व्ही.ए. बडोखर छात्रावास एवं मधोपुरा गली नंबर दो में 25 के.व्ही.ए. के दो ट्रांसफार्मरों पर लगभग 2 करोड़ 48 लाख रूपये विद्युत बिल बकाया है।

ट्रांसफार्मर खराब हुए तो फिर नहीं बदले जाएंगे

गौरतलब है कि कंपनी कार्यक्षेत्र के मुरैना जिले में उपभोक्ताओं द्वारा कंपनी को लगभग एक हजार 138 करोड़ की बिजली बिल राशि का भुगतान नहीं किया है। साथ ही मुरैना में विद्युत चोरी राजस्व हानि लगभग 68 प्रतिशत है। कंपनी ने बताया है कि कंपनी के नियमानुसार कुल बकाया राशि का 10 प्रतिशत अथवा 50 प्रतिशत उपभोक्ताओं द्वारा बकाया राशि का भुगतान करने पर ही संबंधित क्षेत्र के फेल ट्रांसफार्मरों को बदले जाने का प्रावधान है।

मुरैना में बिजली बिल बकायादारों के बैंक खाते सीज किए जाएंगे

कंपनी ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने बकाया बिजली बिलों के साथ ही वर्तमान देयकों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करें तथा कंपनी द्वारा बकायादार उपभोक्ताओं के विरूद्ध की जाने वाली किसी भी प्रकार की अप्रिय कार्यवाही से बचें। कंपनी द्वारा बिजली बिल बकायादारों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए बकायादार बिजली उपभोक्ताओं के बैंकों से संपर्क कर उनके बैंक खाते सीज कराने के साथ ही बकायादारों के खसरे में भी बकाया राशि की जानकारी दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !