INDORE NEWS- रेलवे द्वारा 15 दिन का मेगा ब्लाॅक, 22 ट्रेनें निरस्त, कई ट्रेनों का रूट बदला

इंदौर
। इन्दौर-उज्जैन के बीच डबल ट्रेक का कार्य होने से रेल्वे द्वारा 15 दिन का मेगा ब्लाॅक किया जा रहा है। जिससे नागदा से इन्दौर की और जाने वाली कई यात्री गाडियां प्रभावित होगी। रतलाम रेल मण्डल द्वारा रतलाम-उज्जैन के मध्य चलने वाली 22 ट्रेनों को निरस्त किया गया है तो कुछ ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है। ट्रेन निरस्त होने व रूट परिवर्तित होने से हजारों यात्रियों को परेशान होना पडे़गा। रतलाम, नागदा, उज्जैन से देवास व इन्दौर जाने वाले यात्रियों को अधिक परेशानी होगी।

यह ट्रेनें रहेंगी निरस्त

यूं तो रेल्वे ने 26 ट्रेनों को 11 से 24 फरवरी तक निरस्त कर दिया है। साथ ही 58 ट्रेनों के फेरे में परिवर्तन किया गया है। गौरतलब है कि रेल्वे द्वारा अभी उज्जैन व इन्दौर मध्य स्थित दो रेल्वे स्टेशन कडछा व बडलई के मध्य दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। इनमें मुख्य रूप से नागदा से इन्दौर के मध्य चलने वाली इन्दौर-नागदा पैसेंजर ट्रेन 11 से 23 फरवरी तक निरस्त रहेगी। यह ट्रेन प्रतिदिन नागदा से 3.30 बजे इन्दौर की और जाती है।

इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 09588 इन्दौर-नागदा पैसेंजर ट्रेन भी उक्त अवधि में निरस्त रहेगी। यह ट्रेन प्रतिदिन इन्दौर से सुबह 8.30 बजे चलती है और दोपहर को 12.30 बजे नागदा आती है। दाहोद से नागदा होकर भोपाल जाने वाली 19339 दोहाद भोपाल ट्रेन भी 19 से 24 फरवरी तक निरस्त रहेगी। यह ट्रेन प्रतिदिन नागदा से सुबह 9.30 बजे भोपाल की और जाती है। इसी प्रकार ट्रेन नं. 19340 भोपाल से प्रतिदिन 12.30 पर चलने वाली तथा शाम 6.30 बजे नागदा पहुंचने वाली ट्रेन भी 19 से 24 फरवरी तक निरस्त रहेगी।

इन गाड़ियों का रूट बदला

रेलवे ने नागदा से इन्दौर के बीच चलने वाली कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है। मुंबई से इन्दौर जाने वाली अवंतिका एक्सप्रेस तथा इन्दौर-गांधी नगर एक्सप्रेस, इन्दौर-उदयपुर, इन्दौर-पुणे एवं नई दिल्ली से इन्दौर के बीच चलने वाली हजरत निजामुद्दीन ट्रेन भी नागदा, उज्जैन, फतेहाबाद होती हुई इन्दौर जाएगी। वापसी में भी यह ट्रेने फतेहाबाद, उज्जैन होती हुई नागदा आएगी। इसमें महज निजामुद्दीन 19 से 23 फरवरी तक तथा शेष ट्रेन 18 से 22 फरवरी तक इस रूट पर चलेगी।

इंदौर-जौधपुर ट्रेन 5 दिन तक नहीं जाएगी उज्जैन

जौधपुर से इन्दौर जाने वाली ट्रेन 12465 भी रतलाम व फतेहाबाद होती हुई इन्दौर जाऐगी। जौधपुर-इन्दौर 19 से 23 फरवरी तक नागदा से रतलाम व फतेहाबाद होती हुई इन्दौर जाएगी। यह ट्रेन प्रतिदिन जौधपुर से चलकर नागदा शाम 6 बजे आती है और यहां से 6.20 पर उज्जैन होते हुए इन्दौर की और रवाना होती है। 5 दिन तक यह ट्रेन उज्जैन-देवास नहीं जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !