MP HE NEWS- UG Final Year में फेल होने वालों को काफी महंगा पड़ेगा, पढ़िए क्या-क्या करना पड़ेगा

इंदौर
। बीकॉम, बीएससी और बीए फाइनल ईयर के स्टूडेंट जो मार्च 2023 में वार्षिक मुख्य परीक्षा देने वाले हैं, उनके लिए महत्वपूर्ण समाचार है। इस परीक्षा में यदि फेल हुए तो काफी महंगा पड़ेगा क्योंकि अगले साल फिर से फाइनल ईयर तो देना पड़ेगा लेकिन पूरा कोर्स बदल जाएगा और खुद को NEP के लिए अपडेट करने हेतु कुछ एक्स्ट्रा प्रोजेक्ट करने पड़ेंगे। 

UG Final- 2023 में फेल होने वालों को 2024 में क्या करना पड़ेगा

उच्च शिक्षा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ओल्ड एजुकेशन पॉलिसी के लिए यह आखरी साल है। अंडर ग्रेजुएट फाइनल ईयर के जो स्टूडेंट्स इस साल फेल हो जाएंगे उन्हें अगले साल न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत परीक्षा देनी होगी। क्योंकि वह ओल्ड एजुकेशन पॉलिसी से न्यू एजुकेशन पॉलिसी में ट्रांसफर होंगे इसलिए उन्हें कुछ एक्स्ट्रा प्रोजेक्ट वर्क करने पड़ेंगे। वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई भी करनी पड़ेगी। 

Madhya Pradesh higher education news

कुल मिलाकर अंडर ग्रेजुएट फाइनल ईयर के उन 20% स्टूडेंट्स के लिए संकट की घड़ी है जो हर साल फेल हो जाते हैं। फेल होने का कारण कुछ भी हो लेकिन यदि इस साल फेल हुए तो अगले साल और भी ज्यादा पढ़ाई करनी पड़ेगी। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !