MP BOARD NEWS- प्रैक्टिकल परीक्षा और आंतरिक मूल्यांकन के नंबरों में त्रुटि सुधार का अवसर

Madhya Pradesh Board of Secondary Education
, Bhopal द्वारा कक्षा दस हाईस्कूल और कक्षा 12 हाई सेकेंडरी स्कूल, रेगुलर एवं प्राइवेट वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के तहत प्रैक्टिकल परीक्षा और आंतरिक मूल्यांकन के नंबरों में त्रुटि सुधार का अवसर प्रदान किया गया है। यह मौका केवल एक बार के लिए दिया गया है। आधिकारिक आदेश जारी हो चुके हैं। डाउनलोड करने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराई गई है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल से जारी आदेश क्रमांक 1087 दिनांक 24 फरवरी 2023 के अनुसार कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार रेगुलर स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल एग्जाम चल रहे हैं और प्राइवेट स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल एग्जाम्स 1 मार्च से शुरू होने वाले हैं। कई संस्थाओं एवं केंद्रों द्वारा आंतरिक मूल्यांकन में गलत ऑनलाइन एंट्री होने की जानकारी एमपी एजुकेशन बोर्ड को भेजी गई है इसलिए ऑनलाइन एंट्री में सुधार का अवसर प्रदान किया जाता है। 

  • एमपी बोर्ड द्वारा जारी आदेश के अनुसार आंतरिक मूल्यांकन एवं पर्यावरण अध्ययन में त्रुटि सुधार की सुविधा संबंधित स्कूल / केंद्र के लॉगिन में केवल एक बार उपलब्ध रहेगी। 
  • प्रैक्टिकल परीक्षा के नंबर में त्रुटि सुधार की केवल एक बार सुविधा जिले की समन्वय संस्था प्राचार्य के लॉगिन में उपलब्ध रहेगी। छोटी सुधार के लिए बाह्य परीक्षक एवं संबंधित संस्था के प्राचार्य का प्रमाणीकरण आवश्यक होगा। 
  • यह सुविधा दिनांक 24 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक प्रदान की जाएगी। 

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल के सचिव ने बताया कि उक्त कृषि के पश्चात किसी भी प्रकार के अंगों में संशोधन अथवा प्रविष्टि की सुविधा प्रदान नहीं की जाएगी। आदेश की ऑफिशल कॉपी प्राप्त करने के लिए कृपया mpbse nic in पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें।
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !