MCU BHOPAL NEWS- बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी ने बताया, अच्छी एंटरटेनमेंट जर्नलिज्म कैसे करें

भोपाल
। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो केजी सुरेश काफी उत्साह में है और कुछ ना कुछ इनोवेटिव करने की कोशिश करते हैं। आज उन्होंने इंटरटेनमेंट जर्नलिज्म विषय पर आयोजित विशेष व्याख्यान में हिंदी फिल्म अभिनेत्री प्रीति झंगियानी और खोसला का घोसला फिल्म के अभिनेता, मॉडल एवं निर्देशक प्रवीण डबास को विषय के विशेषज्ञ के तौर पर बुलाया। इन दोनों ने पत्रकारिता के विद्यार्थियों को बताया कि अच्छी इंटरटेनमेंट जर्नलिज्म कैसे करें।

MCU BHOPAL के विद्यार्थियों को फिल्म अभिनेत्री ने पत्रकारिता के गुर और जिंदगी का फलसफा सिखाया

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो केजी सुरेश ने स्टूडेंट से कहा कि, मनोरंजन और फिल्म पत्रकारिता में बहुत से नए अवसर हैं। यह आपको बहुत सारे विकल्प देता है। फिल्म पत्रकारिता सिर्फ गॉसिप ही नहीं बल्कि गंभीर पत्रकारिता भी है। MCU BHOPAL से प्रेस को भेजी गई जानकारी में बताया गया कि, इस अवसर पर मोहब्बतें फिल्म की मशहूर अभिनेत्री प्रीति झंगियानी ने भी विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आप बहुत भाग्यशाली विद्यार्थी हैं जो इस विश्वविद्यालय पढ़ाई कर रहे हैं। पत्रकारिता विश्वविद्यालय की तारीफ़ करते हुए प्रीति ने कहा कि फिल्म जगत के लिए यह एक केंद्र हो सकता है। प्रीति ने पत्रकारिता के छात्रों से कहा कि ऑनेस्टी के साथ मनोरंजन और फिल्म पत्रकारिता करें। जिंदगी का फलसफा देते हुए उन्होंने कहा कि अपने जोश को बरकरार रखें और ऐसा करते हुए जिंदगी को इंजॉय करें। 

खोसला का घोसला प्रवीण डबास ने बताया- किस तरह की पत्रकारिता नहीं करनी चाहिए

खोसला का घोसला फिल्म के अभिनेता, मॉडल एवं निर्देशक प्रवीण डबास ने कहा कि आजकल ज्यादा व्यूज के चक्कर में मनोरंजन जगत की पत्रकारिता में झूठी खबर छाप दी जाती हैं, जो कि गलत है। मनोरंजन और फिल्म पत्रकारिता में ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को चटपटा चाहिए, इसलिए आजकल सिनेमा जगत में कुछ भी छाप दिया जा रहा है, इससे आपको बचना चाहिए। उन्होंने ऑनेस्टी और इंटरग्रेटी की बात की। प्रवीण ने विश्वविद्यालय  के नए परिसर और नए सभागार की भी जमकर तारीफ की। स्टुडेंट्स के जोश को देखकर उन्होंने कहा कि यह नया भारत है, इसमें आप कुछ भी कर सकते हैं। आप जो चाहते हैं वह बन सकते हैं, बस आपके अंदर चाहत होनी चाहिए। उन्होंने छात्रों से कहा कि अपने पैशन को पहचाने और फिर उसे फॉलो करें। 

वरिष्ठ पत्रकार केशव पांडे ने भी अपने विचार व्यक्त किए। सिनेमा अध्ययन विभाग द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में आर्म रेसलिंग के वर्ल्ड चैम्पियन और विक्रम पुरुस्कार अवॉर्डी मनीष कुमार, विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अविनाश वाजपेई, सिनेमा अध्ययन विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉ पवित्र श्रीवास्तव, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष,शिक्षक, कर्मचारी एवं विद्यार्थी विशेष रूप से उपस्थित थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !